जोधपुर : एक और मरीज, पॉजिटिव छात्र का दोस्त भी संक्रमित

जागरूक टाइम्स 392 Mar 29, 2020

जागरूक टाइम्स संवाददाता

जोधपुर। विश्वव्यापी कहर बरपा चुके कोरोना वायरस के संक्रमण का असर जोधपुर में तेजी से फैल रहा है। अब लंदन से आए चौपासनी हाउसिंग बोर्ड इलाके में रहने वाले युवक के साथ दिल्ली से कार में आए उसके दोस्त की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इससे जोधपुर में अभी तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या छह हो गई लेकिन राहत की खबर यह है कि एमडीएम अस्पताल में भर्ती संक्रमित पाए गए दो मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसमें तुर्की से लौटे परिवार की एक महिला और पाली से भर्ती करवाए गए युवक की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि तीन दिन बाद तीसरी बार टेस्ट कराने पर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें संक्रमित मुक्त माना जाएगा।

लंदन से दुबई होते हुए दिल्ली पहुंचे चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही कल उसके दोस्त को भी एमडीएम अस्पताल में भर्ती कर उसकी जांच की गई थी। आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आइसोलेशन वार्ड में इलाज आरंभ कर दिया गया है। बीजेएस कॉलोनी में रहने वाला यह युवक भी कल संक्रमित पाए गए अपने दोस्त के साथ दिल्ली से टैक्सी कार में जोधपुर आया था। इस बारे में जानकारी मिलते ही इस युवक के घरवालों के भी नमूने लेकर लेबोरेट्री भेज दिया गया है। वहीं उन्हें भी संदिग्ध मानकर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इधर नगर निगम और चिकित्सा विभाग की टीमों ने युवक के घर के आसपास के इलाके को सील कर स्क्रीनिंग की प्रक्रिया आरंभ कर दी है।

वहीं डा. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य जीएल मीणा ने बताया कि एमडीएम व एम्स में भर्ती छह पॉजिटिव मरीजों में सें दो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। तुर्की से संक्रमित होकर आए युवक की चाची और पाली के ढोला गांव के युवक की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव मिली है। इनकी हालत में सुधार बताया गया है। एमडीएम कालेज के प्राचार्य डा. महेंद्र आसेरी ने बताया कि अस्पताल में भर्ती वायरस से संक्रमित मरीजों की हालात में तेजी से सुधार हो रहा है।



Leave a comment