जोधपुर : दोस्तों ने जीती कोरोना के खिलाफ जंग

जागरूक टाइम्स 387 Apr 3, 2020

पॉजिटिव के बाद दोनों की रिपोर्ट आई निगेटिव

जागरूक टाइम्स संवाददाता

जोधपुर। लंदन से लौटे जोधपुर के दो दोस्तों ने अपनी सकारात्मक सोच और बिंदास लाइफ स्टाइल के दम पर कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ पहली जंग जीत ली है। कोरोना संक्रमित होने के कारण शहर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती दोनों दोस्तों मयंक पुरोहित व चंद्रभान सिंह का पहला रिपीट सैंपल निगेटिव आया है। इसके बाद दोनों को कोरोना पीडि़तों के वार्ड से अन्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।
इनका दूसरा रिपीट सैंपल भी निगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले 24 वर्षीय मयंक पुरोहित व बीजेएस निवासी 21 वर्षीय चंद्रभान लंदन में पढ़ाई करते हैं और दोनों अच्छे दोस्त हैं।

लंदन से दोनों एक ही फ्लाइट से जोधपुर आए थे। दोनों एक साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अस्पताल में भर्ती होने के बाद दोनों ने कोरोना से लडऩे के लिए एकदम सकारात्मक रवैया अपनाया। दोनों ने बीमारी को कोसने और अस्पताल में किसी प्रकार की असुविधाओं का रोना नहीं रोया। साथ ही उन्होंने लगातार अपने वीडियो सोशल मीडिया पर जारी कर एकदम बिंदास होकर कोरोना से लडऩे की अपनी कहानी लोगों को बताई। उन्होंने ना केवल वहां कार्यरत डाक्टरों व चिकित्साकर्मियों की तारीफ की बल्कि लोगों से भी कहा कि सकारात्मक सोच के साथ ही कोरोना को पराजित किया जा सकता है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे लॉकडाउन की पालना करें और अपने घरों में ही रहें। इनका इलाज करने वाले डाक्टरों का कहना है कि दोनों की सकारात्मक सोच और लगातार सहयोग देने के कारण इन पर दवा का असर भी जल्दी हुआ। इनके पहले रिपीट सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऐसे में अगले पांच दिन तक इन्हें अस्पताल में रखकर एक बार फिर सैंपल लिया जाएगा। इसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर दोनों को अस्पताल से घर भेज दिया जाएगा। फिलहाल दोनों दोस्त एक साथ रह रहे हैं और काफी प्रसन्नचित है।



Leave a comment