जैसलमेर से मजदूरों का पलायन जारी, सख्ती से लगाई जाए रोक - केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद

जागरूक टाइम्स 513 Apr 5, 2020

जैसलमेर। सरहदी जिले जैसलमेर के नहरी क्षेत्रों में मजदूर वर्ग का पलायन जारी है। जिले की सीमाओं को सील करने के आदेश के बावजूद मजदूर वर्ग जिले की सीमाएं पार कर रहे है। केबीनेट मंत्री ने स्वयं मौके पर पहुंचकर मजदूर वर्ग से बात कही। उन्होंने इस सम्बन्ध में अधिकारियों को दूरभाष पर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मजदूर वर्ग 155 आरडी ब्रान्च से सुथारवाला होते हुए बीकानेर व पंजाब की तरफ जा रहे हैं।

वहीं केबीनेट मंत्री ने जिले से पलायन कर रहे मजदूर वर्ग को भी रोकने के लिए प्रशासन को सख्त हिदायत दी। उन्होंने बताया कि जिले की सीमाएं सील होने के बावजूद भी मजदूर वर्ग पलायन करता नजर आ रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन को सख्त रवैया अपनाते हुए मजदूर वर्ग को जैसलमेर सीमा में ही रोकना चाहिए। केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद आज ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहे। उन्होंने मदासर, जालुवाला सहित गांवों का दौरा कर समस्याओं को जाना तथा त्वरित निस्तारण के आदेश दिए।

केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने मदासर गांव का दौरा कर समस्याओं से रूबरू हुए। इस दौरान ग्रामीणों ने मदासर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पीपीडी मॉडल को लेकर शिकायत दर्ज करवाई। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र की सुविधाओं को लेकर शिकायत दर्ज करवाई। इस दौरान केबीनेट मंत्री ने स्वास्थ्य केंद्र की सुविधाओं के सुधार का भरोसा दिलाया वहीं कार्य संतोषजनक नहीं होने पर चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कार्य मे लापरवाही होने पर केंद्र को पीपीपी मॉड से हटाने की भी चेतावनी दी। इस दौरान ग्रामीणों ने खाद्य सुरक्षा योजना को लेकर भी शिकायत दर्ज करवाई। ग्रामीणों ने खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाने के लिए गुहार लगाई। केबीनेट मंत्री ने दिहाड़ी श्रमिको व मजदूर वर्ग को राहत दिलाने का आश्वासन दिलाया। केबीनेट मंत्री ने मजदूर वर्ग को कोरोना के समय राहत दिलाने के निर्देश दिए। फोटो केप्सन..अल्प संख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद मदासर में ग्रामिणों की समस्याओं को सुनते हुए


Leave a comment