एयरटेल द्वारा जैसलमेर में स्कूली बच्चो को शिक्षा के क्षेत्र में छात्रवृति दी गई

जागरूक टाइम्स 276 Mar 7, 2020

जैसलमेर : दूरसंचार कंपनी एयरटेल द्वारा अपने सामाजिक दायित्व के निवर्हन की कड़ी में षिक्षा की दृष्टि में पिछड़े जैसलमेर में स्कूली बच्चो को शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए कई मेघावी छात्र छात्राओं को शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में छात्रवृति वितरित की गई। भारती एयरटेल के जोनल बिजनेस मेनेजर सचिन गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में आयोजित एयरटेल नवरत्न स्काॅलरषिप मेले में बड़ी संख्या मे छात्र-छात्रायें व अभिभावक मौजूद थे।

एयरटेल के जोनल मेनेजर अरुण राव ने इस संबंध में जानकारी देते हुवें बताया कि देष की प्रमुख दूरंसचार कंपनियों में से एक भारती एयरटेल द्वारा अपने सामाजिक दायित्व का बखूभी से निवर्हन किया जा रहा हैं। एयरटेल द्वारा अपने सामाजिक सरोकारता के तहत षिक्षा की दृष्टि से पिछड़े कई क्षेत्रो में स्कूली बच्चो के शिक्षा स्तर को ऊंचा करने व उनका मनोबल बढ़ाने के लिए एक अनूठी योजना शुरु की गई हैं। इसके तहत षिक्षा की दृष्टि से पिछड़े जैसलमेर व पोकरण में नवरत्न स्काॅरलरषिप मेले में ऐसे मेघावी बच्चो का चयन कर उन्हें छात्रवृति दी गई।

उन्होने बताया कि पोकरण व जैसलमेर कुल ४१ मेघावी बच्चों का चयन किया गया जिनमें २५ जैसलमेर से व १६ पोकरण क्षेत्र के मेघावी बच्चे शामिल हैं। उन्होने बताया कि शुक्रवार को इसी के अन्तर्गत जैसलमेर में एयरटेल नवरत्न स्काॅरषिप मेला आयोजित किया गया जिसमें पांच प्रति छात्र-छात्राओं को १२००० रुपये की छात्रवृति, प्रति १० छात्र-छात्राओं को ६००० रुपये की छात्रवृति व प्रति १० छात्र-छात्राओं को षिक्षण सामग्री व हैंपर वितरित किये गए। इसी तरह पोकरण में २ प्रति छात्र-छात्राओं को १२००० की छात्रवृति, ८ प्रति छात्र-छात्राओं को ६००० रुपये की छात्रवृति व ६ प्रति छात्र-छात्राओं को षिक्षण सामग्री व हेंपर वितरित कर उनका मनोबल बढ़ाया गया।

अरुण राव ने बताया कि एयरटेल की इस सामाजिक सरोकारता की निवर्हन की मुहिम को समारोह में मौजूद बच्चो के अभिभावको ने सराहना करते हुवे भूरी भूरी प्रषंसा की। एयरटेल द्वारा सामाजिक सारोकारता के कार्य आगे भी किये जाते रहेंगे। कार्यक्रम में एयरटेल के स्थानीय प्रतिनिधि पंकज राणेजा, नाथु सिंह व स्थानीय वितरक विपुल भाटिया भी मौजूद थे।

Leave a comment