झगड़ों से परेशान 3 बहुओं ने सास की हत्या कर फंदे पर लटकाया शव, जानिये पूरा सच

जागरूक टाइम्स 1084 Sep 2, 2020

जोधपुर. सास और बहू के बीच रोजाना होने वाले झगड़े का परिणाम क्‍या हो सकता है, इसका अंदाजा जोधपुर जिले के मतोड़ा गांव में हुई खौफनाक वारदात से लगाया जा सकता है. यहां रोज-रोज के झगड़ों से परेशान तीन बहुओं पर न केवल अपनी सास की गला घोट कर हत्या करने का आरोप लगा है, बल्कि इस घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए उनके शव को फांसी पर लटकाने की भी बात सामने आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासे के बाद पुलिस ने तीनों बहुओं को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के अनुसार, जोधपुर जिले के मतोड़ा थाना क्षेत्र में स्थित रामदेव नगर हरलाया गांव में एक वृद्ध महिला कमला देवी पत्नी देवाराम मेघवाल (62) की उनकी ही तीन बहुओं ने मिलकर हत्या कर दी. घर में रोजाना होने वाले विवाद से परेशान होकर तीनों बहुओं ने मिलकर सास का गला घोट दिया. उसके बाद घटना को आत्महत्या का रंग देने की नीयत से शव को फंदे पर लटका दिया. तीनों बहुएं घटना के बाद इसे आत्महत्या करार देते हुए विलाप करने लगीं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदेह होने पर मृतका के पीहर पक्ष ने बहुओं पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उसके बाद शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. उसमें गला घोटने से मौत होने की पुष्टि हुई.

कमला देवी की मौत के बाद उनके पीहर पक्ष के लोग जब संदेह करने लगे तो इस बात को लेकर घर में काफी हंगामा हुआ. लेकिन, कमला के पीहर पक्ष के लोग इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हुए और उन्होंने पुलिस में शिकायत की. मतोड़ा थानाधिकारी नेमाराम ने बताया कि कमला देवी की मौत गत 28 अगस्त को हुई थी. पुलिस को इसकी सूचना 1 दिन बाद 29 अगस्त को दी गई. महिला के पीहर पक्ष ने बहुओं पर हत्या का संदेह जताया था और गला घोट कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया था. पुलिस की शुरुआती पूछताछ में परिवार की तीनों बहुएं इस बात को लेकर अड़ी रहीं कि उनकी सास ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है. पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया तो उसमें हत्या किए जाने की बात सामने आई.

पूछताछ के बाद पुलिस ने कमला देवी की तीन बहुओं ओमा, प्रेमी और पिंटू को गिरफ्तार कर लिया. इसमें प्रेमी और पिंटू दोनों सगी बहनें हैं और ओमा इन दोनों की चचेरी बहन है. गहन पूछताछ के बाद आखिरकार तीनों ने पुलिस को बताया कि उनके घर में रोज किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था. आपसी विवाद के चलते वे परेशान हो गईं और उन्होंने अपनी सास की हत्या कर डाली. घटना वाले दिन भी उनके घर में विवाद हुआ था और इस दौरान आवेश में आकर तीनों ने मिलकर अपने सास की गला घोंटकर हत्या कर दी. उसके बाद तीनों ने मिलकर उसे आत्महत्या का रंग देने के लिए गले में फंदा डालकर शव को लटका दिया. फिलहाल पुलिस ने तीनो बहुओं को गिरफ्तार कर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करवाने के लिए जोधपुर भेजा है.



Leave a comment