जालोर सड़क दुर्घटना : नेशनल हाइवे 325 पर दयालपुरा सरहद में हुआ हादसा, दोनों मृतक जालोर शहर के निवासी

जागरूक टाइम्स 490 Nov 25, 2021

आहोर पुलिस थाना क्षेत्र से निकलने वाला नेशनल हाईवे 325 पर मंगलवार देर रात 11 बजे दो कारों की भिंड़त हो गई। हादसे में जालोर निवासी दो जनों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 3 जने घायल हो गए। जानकारी के अनुसार पाली में शादी की तारीख तय कर कार में जालोर लौट रहे थे। इस दौरान हाईवे 325 पर दयालपुरा सरहद में सामने से आ रही कार से भिड़त हाे गई। हादसे में एक कार में सवार जालोर शहर के गोडीजी वाडिय़ा निवासी शरीफ शाह (48) पुत्र रेमत शाह मुसलमान व लाल पोल निवासी याकूब शाह (62) पुत्र जीवेशाह की मौत हो गई।

वहीं लाल पोल निवासी शाहिद शाह (48) पुत्र दीपशाह मुसलमान, साबिर शाह (48) पुत्र दीपशाह व शहजाद शाह (24) पुत्र गबरू शाह घायल हो गए। घटना की सूचना के बाद आहोर पुलिस देर रात मौके पर पहुंची और घायलों को आहोर अस्पताल पहुंचाया। जहां से दाे जनों को पाली रेफर कर दिया। वहीं मृतकों के शव को अस्पताल में रखवाया। जहां से बुधवार सुबह पाेस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।
जानकारी के अनुसार जालोर निवासी कार में सवार पांचों रिश्तेदार हैं। हादसे में घायल दोनों भाई साबिर व शाहिद शाह अपने भांजे की शादी दूसरी कार का चालक मौके से फरार सामने से टक्कर मारने वाली कार भी शादी से ही आने की संभावना है। कार की फूलों से सजावट की हुई था। संभावना है कि चालक कहीं शादी समारोह में भाग लेकर लौट आ रहा। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया है।की तारीख तय करने के लिए पाली गए थे।

वहां 2 जनवरी 2022 को शादी की तारीख तय की थी। जिसके बाद रिश्तेदारों के यहां से कार लेकर रवाना हुए। रात करीब 11 बजे दयालपुरा सरहद में दोनों कारों की बीच भिड़त हो गई। हादसे में दाे जनों की मौत हो गई। हादसे की सूचना के बाद क्षेत्र में शोक की लहर छा गई। हादसे में दूसरी कार का चालक मौके से फरार हो गए।

सामने से टक्कर मारने वाली कार भी शादी से ही आने की संभावना है। कार की फूलों से सजावट की हुई था। संभावना है कि चालक कहीं शादी समारोह में भाग लेकर लौट आ रहा। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया है।इधर, सिरोही के पिंडवाड़ा में हादसा, सुराणा गांव के दो युवकों की मौतसिरोही जिले के िपंडवाड़ा थाना क्षेत्र के ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलाइन स्थित नया सानवाड़ा के पास मंगलवार देर रात 2.30 बजे एक बस की टक्कर से पिकअप फोरलेन पर पलट गई। हादसे में तीन जनों की मौत हो गई।

मृतकाें में दो सायला के सुराणा गांव के हैं। जबकि एक हरियाणा निवासी हैं। सायला के पोषाणा में एक फोटो स्टूडियों का पिंडवाडा में ऑर्डर था। ऐसे में वहां पर एलईडी समेत फोटो शूट की सामग्री लगाने के लिए गए थे। वहां लगाकर पिकअप से वापस लौटते समय से हादसा हो गया। हादसे में सुराणा निवासी जोरा राम (25) पुत्र हटाराम मेघवाल व दिनेश (28) पुत्र पदमाराम मेघवाल की मौत हो गई। जबकि हरियाणा के दरियापुर निवासी प्रवीण (18) पुत्र चंद्रभान की मौत हो गई।

जालाेर के दाे मृतक और घायल आपस में रिश्तेदार थे। परिवार घर चलाने के लिए खेती का काम करता है। सीजन के हिसाब से अधिक आय के लिए डीजे साउंड का काम कर लेते थे। मृतक जोराराम की शादी 5 साल पहले हुई थी और उसके 4 संतान हैं। वहीं मृतक दिनेश की शादी भी 4 साल पहले हुई थी।

सूचना पुलिस को आसपास के लोगों ने दी। जिस पर पुलिस और एंबुलेंस करीब 20 मिनट बाद पहुंच गई। फिर पुलिस ने मृतक के परिवार को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। 45 मिनट तक लगा रहा जामहादसे में एक तरफ का रास्ता पूरा बंद हो गया था। हाइवे पर करीब 45 मिनट तक जाम लगा रहा।



Leave a comment