सायला : कोरोना काल के दौरान इन अधिकारीयों की रही विशेष मेहनत

जागरूक टाइम्स 211 Jan 22, 2021

-क्षैत्र में कानुन से लेकर हर क्षैत्र में रहे तत्पर

सायला
देेशभर में कोरोना काल के दौरान सरकारी विभाग के हर एक कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक के व्यक्तियों ने एक अच्छी मेहनत करके अपनी जान की बिना परवाह किए कार्य किया था तथा एक प्रकार से कोरोना यौद्धा बने हुए थे । जिसमें महामारी के दौरान दिन रात परिश्रम कर अपने कर्मचारियों के साथ सेवाए दी। जिसमें महामारी के दौरान बाहर से आए प्रवासियों के प्रवेश पर बेझिजक पुरी मोनिटरिंग की साथ ही प्रवासियों को बाहर भेजने में भी इनकी ओर से मेहनत की गई। वही इनकी ओर से की गई मोनिटरिंग के कारण लोगों के स्वास्थ्य के लिए हितकर रही । वही इन अधिकारियो ने महामारी के दौरान अपने घर , परिवार से भी दुरिया बनाए रखी।

प्रशासनिक अधिकारी चौधरी की भूमिका
महामारी के दौरान सायला के प्रशासनिक अधिकारी तहसीलदार मुलतः बाडमेर जिले के समदडी तहसील के मजल निवासी मदाराम चैधरी ने भी एक प्रकार से सायला क्षै़त्र कोरोना काल के दौरान हर प्रकार की व्यवस्थाओं के लिए विशेष ध्यान रखा । जिसमंे कोरनटाईन में लोगों के रहने की सेवा हो, स्वास्थ्य प्रशिक्षण हो या कोई कानुन से सम्बंधित कोई भी सेवा के लिए फोन करते ही तुरन्त प्रभाव से उस को विशेष रूप से देखा साथ ही तत्काल रूप से मौके पर पहुॅच उसको विशेष रूप से देखा।

कानुन के रूप में महाबार ने निभाई भुमिका
कोरोना काल के दौरान पुलिस विभाग की ओर से भी प्रदेशभर में विशेष भुमिका निभाई गई। इसी क्रम में बाडमेर जिले के महाबार निवासी सवाईसिंह थानाधिकारी सायला की ओर से कोरोना काल के दौरान कानुन को लेकर विशेष भूमिका निभाई गई। महाबार की ओर से क्षैत्र भर में लोगों को बेवजह बाहर न घुमने, सहित गश्त आदि के दौरान विशेष भुमिका निभाई गई साथ ही कोरनटाईन सेन्टरों पर भी पुलिसकर्मियों को भेजकर देखभाल के लिए विशेष कार्य किया गया।

स्वास्थ विभाग में विश्नोई ने की मेहनत
कोरोना काल के दौरान स्वास्थ्य विभाग की अहम भुमिका रही है जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियोे की ओर से बाहर से आने वाले प्रवासियों का स्वास्थ्य जांच, स्क्रीनिंग करना , आइसोलेशन आदि। इसमें सायला ब्लाॅक के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. रघुनन्दन विश्नोई जो जालोर जिले के सांचैर तहसील के साकड गांव के मुलतः निवासी है। जिन्होने क्षैत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ हर प्रकार से स्वास्थ्य सेवा के दौरान विशेष भूमिका निभाई । वही लोगों को हर प्रकार की सुविधा के लिए तत्पर रहे।



Leave a comment