सायला : सरकारी कार्यालयों से पहले खुलते है ठेके कोई कार्यवाही नही

जागरूक टाइम्स 262 Jan 5, 2021

-प्रशासन के नाक निचे खुल रहे ठेके

-मुख्यालय पर भी देर रात्रि तक बिकती है शराब

सायला : उपखण्ड मुख्यालय पर इन दिनों देर रात्रि तक शराब की दुकानें खुली हुई रहती है लेकिन इस पर न तो आबकारी विभाग की ओर से कार्यवाही की जा रही है और नही प्रशासन की ओर से इससे विभाग की मेहरबानी भी कह सकते है जिससे शराब ठेकेदारो की ओर से रात्रि में आराम से खुलेआम शराब बेची जाती है। शहर में भी प्रशासन के नाक नीचे शराब ठेकेदारो की ओर से आराम से शराब बेची जाती है लेकिन इन पर कार्यवाही किसी की ओर से नही की जा रही है।

समय से पूर्व तथा आठ बजे बाद भी खुली रहती हैं दुकाने
शहर सहित क्षेत्रभर में आबकारी विभाग तथा प्रशासन की ओर से कार्यवाही नही होने के कारण समय से पूर्व ही दुकाने खुल जाती है जिसके बाद शहर में कई जगहों पर शराब की दुकानें रात 8 बजे के बाद भी खुली रहती हैं। शहर के नए बस स्टैंड, वीराना रोड, वालेरा, सहित कई गांवो में दुकाने खुली रहती है लेकिन इन पर कार्यवाही करने वाला कोई नही है। साथ ही इन दुकानों पर रातभर शराबियों का जमघट लगा रहता है। साथ ही ये दुकाने सरकारी समय से पूर्व ही खुल जाती है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन पर विभाग तथा प्रशासन की खुले आम मेहरबानी बनी हुई है।

पूर्व में भी हो चुकी घटना
शहर के नए बस स्टैंड पर कुछ समय पूर्व में एक घटना घटित हुई थी जिसमे एक व्यक्ति के नाले में गिरने से मौत हो गई थी। जो रात्रि के समय मे शराब के नशे में घर जा रहा था लेकिन नशे में होने के कारण नाले में गिर गया तथा ठेके के पास ही मोत हो गई थी। फिर भी प्रशासन कोई ओर घटना घटित होने का इंतजार कर रहा है।

विभाग नही कर रहा कार्यवाही
मुख्यालय पर देर रात्रि तक शराब के ठेके खुले रहते है लेकिन इन पर कार्यवाही करने वाला कोई नही है न तो पुलिस प्रशासन की ओर से कार्यवाही की जा रही है तथा न ही आबकारी विभाग की ओर से जिसके चलते शराब ठेकेदारों की ओर से खुलेआम जमकर नियमो की धज्जियां उड़ाई जा रही है। हालांकि कुछ समय पूर्व में एसडीएम की ओर से कार्यवाही कर नोटिस दिया गया था लेकिन कुछ समय के लिए तो समय पर ठेके बंद हुए थे लेकिन वर्तमान में देर रात तक शराब बिकती है।

इनका कहना
अगर ऐसा है तो जल्द ही कार्यवाही की जाएगी। सीमा तिवारी उपखण्ड अधिकारी सायला।






Leave a comment