सांचौर : व्यापार महासंघ के आहवान पर बंद रहे बाजार, चोरी व लूट खुलासे में कार्यवाही नही

जागरूक टाइम्स 162 Feb 27, 2021

सांचोर समस्त व्यापार महासंघ के आहवान पर शनिवार को संपूर्ण बाजार बंद रहे , वहीं लूट व चोरी के मामले में खुलासा नहीं होने को लेकर संाचौर थानाधिकारी को पुलिस अधीक्षक जालोर ने लाईन हाजिर कर दिया है। वहीं दुसरी ओर व्यापार महासंघ के साथ प्रशासन व पुलिस की ओर से हुई वार्ता बेनजीता रही। जिसको लेकर व्यापार महासंघ का धरना १० वें दिन भी जारी रहा वहीं चार जनो की भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान समस्त व्यापार महासंघ ने आरोप लगाते हुए बताया कि जब तक पुलिस व्यापारियो के चोरी के मामले का खुलासा नहीं करती है और पुलिस बरामद पुरे माल को पीडि़त को सुपर्द नही करने तक यह आदंालेन जारी रहेगा। इस दौरान धरना स्थल पर पहुंच पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी ने कहा कि व्यापारियो की मांगो व प्रशासन की बात में अन्तर नजर आ रहा है, ऐसे में इस बात की तसल्ली करनी पड़ेगी की आखिर सच्चा कौन है।

इस दौरान व्यापार महासंघ के अध्यक्ष हरिश पुरोहित ने कहा कि व्यापारियो के साथ हो रहे अन्याय को कदापि सहन नहीं किया जायेगा, पीडि़तो के साथ व्यापारी पिछले दस दिन से आंदोलन कर रहे है, वहीं चार जने भूख हड़ताल पर है, ऐसे में अन्याय को सहन नहीं किया जायेगा, कांग्रेस पार्षद बीरबल पूनीया ने कहा कि पुलिस गलत ढंग से दबाव बनाकर धरना समाप्त करवाने में कामयाब नहीं होगी, धरना जब तक जारी रहेगा, जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती । इस दौरान व्यापारियो ने उपखंड अधिकारी को मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा । जिसमें बताया कि व्यापारियों में प्रशासन व पुलिस के रवैये को लेकर भारी रोष है। बार- बार लिखित में अनुरोध करने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं होगी। उन्होने कहा कि भूख हड़ताल को ओर तेज किया जायेगा। उन्होने पुलिस की कार्यशैली को लेकर कई सवाल खड़े किये । इस दौरान दलपतसिंह रणोदर, छोगाराम चौधरी, अमराराम माली सहित कई वक्ताओ ने संबोधित किया। इस अवसर पर रूपाराम गहलोत, देवीलाल राठी, पुनमाराम पूनीया, छोगाराम चौधरी, श्रवण कुमार, तेजाराम माली, मंगलाराम जाट, दोलाराम चौधरी, त्रिकत चौधरी, भगाराम चौधरी, प्रभुराम , अशोक कुमार, कैलाश कुमार सहित कई जने मौजूद थे।

सांचौर थानाधिकारी को किया लाईन हाजिर - शहर में चोरी व लूट के मामले में समस्त व्यापार महासंघ द्वारा लगातार दोषी अधिकारियो के निल बन की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के बाद पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने सांचौर थानाधिकारी अरविन्द पुरोहित को लाईन हाजिर कर दिया है। वहीं दुसरी ओर समस्त व्यापार महासंघ ने सांचौर थानाधिकारी को लाईन हाजिर करना गलत बताते हुए कहा कि पीडि़त व्यापारियो का सामान रिकवरी करने की कार्यवाही की बजाय थानाधिकारी को हटाना मुददे से भटकाने की वाली बात बताई । पुलिस द्वारा व्यापारियो की मांगे नहीं मानने के विरोध में स पूर्ण सांचौर बंद पूर्ण रूप से सफल रहा । इस दौरान दवाईयों की भी दुकाने बंद रही। इस दौरान व्यापारियो ने ऐलान करते हुए कहा कि जब तक मांगे नहीं मानी जायेगी, धरना जारी रखने का फैसला किया। समस्त व्यापार महासंघ के६ धरने में चार जनो की भूख हड़ताल जिसमें तगाराम माली उम्र ७१ वर्ष, नेताराम चौधरी उम्र ४१ वर्ष, अमलोकदास माहेश्वरी ६५ वर्ष, सुरेन्द्र भाटी ४२ वर्ष का आमरण अनशन जारी रहा।

इनका कहना है
शहर में चोरियो की वारदात के खुलासे में पुलिस कार्यवाही जारी है, धरनार्थियो से वाता्र की जा रही है, जिसको लेकर एसपी ने कार्यवाही करते हुए सांचौर थानाधिकारी को लाईन में भेज दिया है। पुलिस भी चाहती है मामले का जल्द ही खुलासा किया जायेगा। दशरथसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सांचौर ।

व्यापार महासंघ द्वारा किसी भी अधिकारी को हमने लाईन हाजिर की मांग नहीं की है, हमारी मु य मांग जिसमें चोरियो की वारदात का खुलासा, पीडि़त को पुरा माल, और दोषी अधिकारी का निल बन किया जाय। ताकि पीडि़तो को न्याय मिल सके। वहीं पुलिस लाईन हाजिर कर आंदोलन को भटकाने की कोशिश कर रही है। हरिश पुरोहित , अध्यक्ष समस्त व्यापार महासंघ सांचौर


Leave a comment