सांचोर : नशामुक्ति केन्द्र पर युवक की संदिग्ध मौत को लेकर परिजनो ने हत्या का लगाया आरोप

जागरूक टाइम्स 182 Oct 28, 2020

सांचोर : शहर के इन्द्रा कॉलोनी में संचालित नशामुक्ति केन्द्र में एक युवक की संदिग्ध मौत के मामले में परिजनो ने नशामुक्ति केन्द्र के लोगो के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचे वहीं इस दौरान मामले को लेकर मृतक के परिजनो से कुछ लोगो द्वारा सामाजिक स्तर पर समझाईश का दौर पुरे दिल चलता रहा। वहीं दुसरी ओर उक्त मामले को लेकर मृतक के भाई द्वारा नशामुक्ति केन्द्र कें सचांलको पर मारपीट कर उसके भाई की हत्या करने का आरोप लगाने का विडियो सोसियल मिडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं उक्त मामले को लेकर मृतक के परिजनो ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथसिंह को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई वहीं मामले में निष्पक्ष जांच की मांगकी है। इस दौरान सौपें ज्ञापन में मृतक के भाई जगदीश पुत्र रायचंद जाति बिश्नोई निवासी भालनी ने बताया कि मेरे छोटे भाई सुरेश कुमार १९ अक्टूम्बर २० को दोपहर २ बजे बद्री आश्रम इन्द्रा कॉलोनी नशा मुक्ति केन्द्र ईलाज करवाने के लिये घर से अकेला गया था, जिसकी सूचना उसने अपने भाई बीरबलराम को फोन पर दी ।

फिर सवेरे ४ बजे आश्रम संचालक जयकिशन पुत्र भागीरथराम बिश्नोई निवासी हरियाली का फोन आया, कि तुम्हारे भाई सुरेश की हालत अत्यन्त खराब है, जिसे शहर के एक निजी हॉस्पीटल में भर्ती करवाया गया है, जिसे ड्रीप चढ रही है। इस दौरान हम परिजन निजी हॉस्पीटल गये जहां पर पूछताछ करने पर इस प्रकार कोई मरिज वहां एडमिट नहीं होने की बात बताई गई। इस दौरान नशामुक्ति केन्द्र संचालक जयकिशन का फोन आया कि आप सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आ जाओ, इस दौरान हम लोग सांचौर अस्पताल गये तो वहां एक कार पड़ी थी,जिसके पीछे की सीट पर मृतक को लैटाया हुआ था,वहीं इस दौरान हम लोग वहां पहुंचे तो सुरेश की मृत्यु दुर्घटना से होना बताकर मेरे से रिपोर्ट लिखवाकर ले ली। इस दौरान सुरेश के कपड़े पहने हुए नहीं थे केवल बनियान और अडंरवियर हुई। उन्होने ज्ञापन में बताया कि मेरे भाई को बंधक बनाकर मारपीट कर उसकी हत्या की गई है। वहीं उसका ही तरिके से पोस्टमार्टम भी नहीं किया गया है। ऐसे मे हत्या का प्रकरण दर्ज कर दुबारा पोस्टमार्टम करने की मांग की। जिस पर एएसपी द्वारा मामले की पूर्ण निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया गया।

पुलिस ने आठ दिन बाद दर्ज किया हत्या का प्रकरण दर्ज - वहीं नशामुक्ति केन्द्र में युवक की संदिग्ध मौत के मामले को लेकर परिजनो ने हत्या की आंशका जताते हुए मृतक के भाई जगदीश की ओर से नशामुक्ति केन्द्र संचालक जयकिशन बिश्नोई के खिलाफ अपराध की गंभीर धाराओ के आधार पर प्रकरण दर्ज किया गया है। हालांकि परिजनो का कहना है कि वारदात के बाद ही लगातार पुलिस थाने के चक्कर काट रहे है किन्तु पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज नहीं कर रही थी, वहीं मंगलवार को धरना प्रदर्शन की चेतावनी के बाद पुलिस उक्त मामले को दर्ज करने को लेकर सहमत हुई।

इनका कहना है -
नशामुक्ति केन्द्र पर परिजनो की रिपोर्ट के आधार पर युवक की मौत के मामले मे हत्या के प्रकरण संचालक जयकिशन व बगडूराम के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। - अरविन्द कुमार , थानाधिकारी पुलिस थाना सांचौर ।




Leave a comment