विधानसभा चुनाव से पहले सांचौर पुलिस को बड़ी सफलता, 1006 कार्टन अवैध शराब पकड़ी

जागरूक टाइम्स 1189 Oct 15, 2018

जालोर @ जागरूक टाइम्स

विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के साथ ही जहां पुलिस ने अनधिकृत गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए चौकसी बढ़ा दी है। वहीं शराब तस्कर अब तक बेखौफ होकर इस काम को अंजाम दे रहे हैं। इस बीच, शनिवार रात सांचौर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने ट्रेलर में भरकर अवैध रूप से परिवहन की जा रही शराब के 1006 कार्टन जब्त करने के साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

वीडियो देखे : उदयपुर के जयसमन्द-सलूंबर मार्ग पर खेराड़ के समीप भीषण हादसा

जानकारी के अनुसार आचार संहिता लगने के बाद पुलिस की ओर से नाकों पर सतर्कता बरती शुरू कर दी है। शनिवार रात क्षेत्र की गश्त के बाद सांचौर थानाधिकारी मनविकास कुमार के नेतृत्व में सांकड़ पुलिस टीम ने दाता सरहद में स्टेट हाईवे पर नाकाबंदी की गई। इस दौरान एक ट्रेलर को रुकवाकर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान पुलिस को ट्रेलर में पंजाब निर्मित शराब से भरे कार्टन मिले। जिस पर पुलिस ने ट्रेलर को जब्त कर चालक लोयल (झुंझुनूं) निवासी संजीव पुत्र रामकुमार जाट को गिरफ्तार किया। पुलिस ट्रेलर को जब्त कर सांचौर थाना लेकर आई, जहां गणना करने पर कुल 1006 कार्टन मिले। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही शुरू की। 

यह भी पढ़े : भीनमाल में कांग्रेस से उम्मीदवारी की राजनीतिक लडाई दिल्ली पहुंची 

दो दिन में दूसरी सफलता

सांकड चौकी प्रभारी हैड कांस्टेबल विनोद पूनियां मय टीम ने दो दिन में लगातार दूसरी सफलता हासिल करते हुए अवैध शराब जब्त की है। इससे पूर्व 12 अक्टूबर को पुलिस ने अवैध रूप से परिवहन की जा रही 55 कार्टन शराब बरामद की थी। साथ ही एक लग्जरी कार को भी बरामद किया था।

वीडियो देखे :  बाड़मेर : नशीला पदार्थ पिलाकर, दिया लूट को अंजाम 

पुलिस अधीक्षक ने की इनाम देने की घोषणा

इधर, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शर्मा ने सांकड़ पुलिस चौकी की ओर से लगातार दो दिन में की जा रही कार्रवाई को देखते हुए पूरी टीम को सम्मानित करने की घोषणा की है। 

पुलिस की रहेगी खास नजर

गौरतलब है गुजरात में शराब बंदी के चलते जहां शराब परिवहन के लिहाज से सांचौर तस्करों के लिए गोल्डन रूट है। यही वजह है कि गुजरात सरहद से सटे इस इलाके में कई तरीकों से गुजरात में शराब की सप्लाई की जाती है। वहीं इन दिनों आचार संहिता लगने के बाद चुनावों में मतदाताओं को लुभाने के बड़ी तादाद में शराब क्षेत्र में आने की आशंका है। ऐसे में पुलिस की ओर से इन दिनों शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए खास नजर रहेगी।

Leave a comment