भीनमाल : खांडोदवल गैंगरेप प्रकरण में एक गिरफ्तार, 3 हिरासत में, परिवार में भय, गांव में सन्नाटा

जागरूक टाइम्स 719 Oct 20, 2020

भीनमाल। पुलिस थाना भीनमाल अंतर्गत खांडादेवल गांव की निर्धन परिवार की दो चचेरी बहिनो के साथ गैंगरेप की घटना के एक मु2य आरोपी को पुलिस ने घटना के बारह घंटे के भीतर गिरफ्तार कर वारदात में शामिल तीन अन्य आरोपियों दस्तियाब करने में सफलता हासिल की। जिसमे से दो आरोपी सगे भाई है। घटना को लेकर पीडि़त परिवार व खंाडादेवल गांव में मातम सा माहौल बना हुआ है। दोनों पीडिताओ का ईलाज भीनमाल के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं। सोमवार को जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता व पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने भीनमाल पहुंचकर पीडि़ताओ व उनके परिजनों से मुलाकात कर हालात के बारे मे जानकारी ली। पुलिस सूत्रों के अनुसार खांडादेवल गांव की दो चचेरी बहिन शनिवार रात्रि से घर से गायब हुई थी।

जिसकी परिजनों द्वारा रातभर खोजबीन की गई, लेकिन कोई सुराग नही मिला। रविवार को सुंधापर्वत के पास सरहद राजपुरा में स्थित पहाडिय़ों में अचेत अवस्था मे दो बालिकाओं के होने की सूचना पर पुलिस ने मौकास्थल पर पहुंची। जहां से गंभीर रूप से घायलावस्था में दोनो बालिकाओं को भीनमाल के राजकीय अस्पताल में लाया गया। वहां से स्थानीय डॉ भूूपेन्द्र चौधरी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां डॉ भूपेन्द्र चौधरी की देखरेख में बालिकाओं का ईलाज जारी है। पुलिस व डॉ1टरों द्वारा दोनो बालिकाओं को हालात खतरे में बाहर बताई जा रही है।

एक गिरफ्तार, तीन हिरासत में : खांडोदवल गांव में दो बालिकाओं के साथ अपहरण व दुष्कर्म की घटना को पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह द्वारा गंभीरता से लेकर रविवार को सांचोर अतिरि1त पुलिस अधीक्षक दशरथसिंह, भीनमाल पुलिस उप अधीक्षक शंकरलाल व रानीवाड़ा पुलिस उप अधीक्षक रतनलाल के सुपरविजन में भीनमाल थानाधिकारी अवधेश सांदू, रामसीन थानाधिकारी छतरसिंह देवड़ा, जसंवतपुरा थानाधिकारी शाबिर मोह6मद व सुधामाता चौकी प्रभारी वणाराम देवासी के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन करके दबिंश देने की कार्यवाही प्रांरभ की। इस दौरान मु2य आरोपी खांडादेवल निवासी चेतन उर्फ शैतान पुत्र विरका उर्फ वीराराम भील को गिरफ्तार किया गया। वही सोमवार को पुलिस ने खांडादेवल निवासी पीरा पुत्र करताराम भील, अशोक व तेजाराम पुत्र लच्छाराम भील को हिरासत में लिया गया। पुलिस द्वारा चारों आरोपियों से क्रॉस पूछताछ की जा रही है। वही पीडि़ताओं की हालात में सुधार होने पर पुलिस द्वारा मेडि़कल टीम से पीडि़ताओं की मेडिकल जांच व न्यायालय में धारा १६४ के तहत बयान करवाएं जाएगें।

कलेक्टर व एसपी पीडिताओ से मुलाकात की : खांडादेवल गांव में दो बालिकाओं के साथ अपहरण व दुष्कर्म की घटना को लेकर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता व पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने सोमवार सवेरे स्थानीय भूपेन्द्र चौधरी अस्पताल पहुंचकर दोनो बालिकाओं से मुलाकात कर घटनाक्रम, उनके ईलाज व स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान डीएम व एसपी ने डॉ भूपेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में चिकित्सा टीम से चर्चा कर बालिकाओं का पूरा 2याल रखने की हिदायत दी। डीएम व एसपी ने पीडि़ताओं के पिता सहित अन्य परिजनों से मुलाकात कर सरकार की तरफ से पूरा सहयोग करने व आरोपियों के विरूद्व कठोर कानूनी कार्यवाही का विश्ववास दिलाया। इस दौरान उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी व भीनमाल पुलिस उप अधीक्षक शंकरलाल भी मौजूद थे।

सांसद व विधायक भी पहुंचे पीडि़ता से मिलने : खांडादेवल गांव में दो बालिकाओं के साथ अपहरण व दुष्कर्म की घटना को सांसद देवजी पटेल ने तत्परता खिलाते हुए रविवार देररात रात्रि को भीनमाल पहुंचकर पीडि़ताओं से मुलकात कर घटनाक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी लेकर सहयोग का पूर्ण विश्वास दिलाया। सोमवार को भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी व रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल ने स्थानीय भूपेन्द्र चौधरी अस्पताल पहुंचकर पीडि़ताओं से मुलाकात कर घटनाक्रम के बारे में जानकारी लेकर सहयोग का भरोसा दिलाया।

पीडि़त परिवार के घर मातम, गांव में सन्नाटा : खांडादेवल गांव की बालिकाओं के साथ अपहरण व दुष्कर्म की घटना के बाद पीडि़त परिवार के घर मातम जैसा माहौल नजर आ रहा है। वही गांव में सन्नाटा नजर आ रहा है। पीडि़त परिवार गरीब है। जो दैनिक मजदूरी कर स्वयं व परिवार का पालन पोषण करते है। गांव में पीडि़त परिवार की समाज के करीब दर्जन भर परिवार निवास करते हैं, इसलिए भयभीत व स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वही गांव में सन्नाटा नजर आ रहा है। घटना को लेकर कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है। वही गांव में सोमवार को पुलिस ही नजर आई।

पुलिस ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया : खांडादेवल गांव की घटना को लेकर सोमवार को भीनमाल पुलिस उप अधीक्षक शंकरलाल, एएसआई चन्द्रकिशोर व सुंधामाता चौकी प्रभारी वणाराम देवासी ने पहाडिय़ों पर चढ़कर घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाएं। पुलिस को घटनास्थल से बालिकाओं के कपड़े सहित अन्य सामग्री मिली। जिसे क4जे में लिया गया।
पूर्व सीएम राजे ने घटना पर दुख जताया : खांडादेवल गैंगरेप गांव की घटना को लेकर पूर्व मु2यमंत्री वसुंधराजे सिधिया ने ट्वीट कर बालिकाआके के साथ अपहरण व दुष्कर्म की घटना को लेकर दुख प्रकट कर पीडिताओ व परिवार को सहयोग का विश्वास दिलाया। राजे ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर भी चिंता प्रकट की।

पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली : खांडादेवल गांव में दो चचेरी बहनो के साथ गैंगरेप की घटना के बाद यदि पुलिस तत्परता नही दिखाती तो जालोर जिला भी राजनीति का अखाड़ा बन जाता। कई राजनेता राजनीति चमकाने व न्या धरातल बनाने के लिए पहुंच जाते। जो पुलिस व प्रसाशन के लिए भी परेशानी का सबब बनता ओर शान्तिप्रिय जालोर जिले में कानून व्यवस्था का संकट खड़ा होने की संभावना बनती। नेताओं के जगने से पहले ही पुलिस द्वारा आरोपियों को दबोचने की वजह से मामला शांत होता नजर आ रहा है। इस दर6यान रविवार रात्रि को सांसद देवजी भाई पटेल व सोमवार को भीनमाल विधायक पूराराम चोधरी ने अस्पताल पहुँचकर पीडि़ताओ का हाल जाना। इस दौरान पीडि़ताओ के परिजनों व डॉ1टरों से भी मुलाकात कर सही ईलाज करने व न्याय दिलाने का विश्वास दिलाया। एमपी व विधायक ने किसी प्रकार की राजनीतिक टिप्पणी से परहेज किया।

बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्ष पहुंची भीनमाल : खांडोदवल गांव में दो चचेरी बहिनों के साथ अपहरण व गैंगरेप की घटना को लेकर सोमवार शाम को बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल भीनमाल पहुचकरं स्थानीय भूपेन्द्र चौधरी अस्पताल में पीडि़ताओं से मुलाकात कर घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली। इसके बाद अध्यक्ष ने पुलिस-प्रशासन व चिकित्सकों से चर्चा कर जानकारी ली। इस अवसर पर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष नैनसिंह राजपुरोहित, सदस्य रमेशकुमार मेघवाल व मोडसिंह काबावत मौजूद थे। खांडादेवल गेंगरेप की घटना को लेकर पुलिस गंभीर है। एक मु2य आरोपी को गिरफ्तार कर तीन अन्यो को हिरासत में लिया गया है। बालिकाओं की हालत खतरे से बाहर है। किसी भी दोषी को ब2शा नहीं जाएगा। .... श्यामसिंह, पुलिस अधीक्षक जालोर


Leave a comment