जसवंतपुरा पंचायती राज चुनाव भाजपा की विमला चौहान बनी प्रधान

जागरूक टाइम्स 413 Dec 11, 2020

-पंचायत समिती वार्ड संख्या 11 (गजापुरा कलापुरा) से कांटे की टक्कर से जीती थी विमला

जसवंतपुरा। पंचायत समिती की प्रधान विमला चौहान(आरक्षित) प्रधान पद पर विजय हुई। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के तीसरे चरण में जसवंतपुरा पंचायत समिति के चुनाव सम्पन्न हुए थे जिसकी मतगणना जिला स्तर पर 8 दिसम्बर को सम्पन्न हुई थी। पंचायत समिती जसवंतपुरा में कुल 19 वार्ड है जिसमें भाजपा 09 एवं कांग्रेस 10 वार्डों में विजय हुई थी मगर कांग्रेस क्रोस वोटिंग के कारण भाजपा की विमला चौहान(मेघवाल) एक मत से विजय घोषित हुई।

ज्ञात रहे कि विमला वार्ड संख्या 11 (गजापुरा कलापुरा) जनरल से कांटे की टक्कर से मात्र 8 मतो से विजय हुई थी। प्रधान उम्मीदवार विमला चौहान कांग्रेस से पूर्व में पंचायत समिति सांचौर की सदस्य रह चुकी हैं। विमला चौहान स्नातक शिक्षा प्राप्त हैं।

-कांग्रेस की भितरीघात से कांग्रेस खेमे की बाजी पलटी
पंचायत समिति जसवंतपुरा के 19 वार्डो में से कांग्रेस के खाते में 10 एंव भाजपा के खाते में 9 सीट आई थी। पूर्णतया प्रधान उम्मीदवारी का ताज पोश कांग्रेस के कब्जे में था इसके बावजुद भाजपा की चाणक्य नीति ने कांग्रेस के उम्मीदवारी का प्रधान छीनकर अपनी ही पार्टी का प्रधान उम्मीदवार घोषित कर डाला। कांग्रेस की फुट के कारण कांग्रेस के कब्जे से प्रधान पद की उम्मीदवारी भाजपा के झोली में जा गिरी।




Leave a comment