महासंघ के व्यापारी बोले प्रशासन बंद के आहवान के भौपूं प्रचार की नहीं दे रहा अनुमति

जागरूक टाइम्स 348 Feb 26, 2021

सांचौर : समस्त व्यापार महासंघ द्वारा दिया जा रहा धरना प्रदर्शन ९ वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान गुरूवार को भूख हड़ताल पर बैठे चार व्यापारयो की भूख हड़ताल दुसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान व्यापार महासंघ ने उपखंड अधिकारी को सीएम के नाम ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें व्यापार महासंघ के ९ दिन से चल रहे धरना प्रदर्शन के मामलें में सख्त कार्यवाही नहीं होने व दोषी पुलिस अधिकारियो के खिलाफ कार्यवाही नहीं करने को लेकर रोष जताया गया, वहीं मामलें में सख्त कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी देते हुए शनिवार को संपूर्ण सांचौर बंद का आहवान किया गया।

इस दौरा शुक्रवार को प्रशासन से समझौता वार्ता को लेकर दिनभर कयासो का दैार चलता रहा, किन्तु सांय तक भूख हड़ताल पर बैठे पीडि़त व्यापारियो से प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की वार्ताि नहीं की गई। इससे पूर्व धरने को संबोधित करते हुए समस्त व्यापार महासंघ के अध्यक्ष हरिश पुरोहित ने आरोप लगाया कि प्रशासन सरकार के दबाव में कार्य कर रहा है, उन्होने आरोप लगाया कि महासंघ द्वारा शहर को बंद रखने को लेकर किये जा रहे आंदोलन के दौरान भौंपू के लिय मांगी गई अनुमति को प्रशासन ने खारिज करते हुए देने से इन्कार कर दिया है, जो लोकतंात्रिक व्यवस्था पर कुठाराघात है, उन्होने कहा कि इस प्रकार आंदोलन दबाने से आंदोलन को नहीं कुचला जा सकता।

कांग्रेस पार्षद बीरबल बिश्नोई ने कहा कि व्यापारियों का दर्द शहर की जनता का दर्द है, उनकी आवाज को दबाना प्रशासन की गलफहमी है। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन ने अभी व्यापार संघ की शक्ति को समझा नहीं है, ऐसे में समय रहते उनकी मांगो को मानकर समझौता करने में ही भलाई है। धरने को माधुसिंह विरोल, गंगाराम पूनीया, रूपाराम गहलोत सहित कई जनो ने संबोधित किया। इस दौरान पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी, भाजपा नेता दानाराम चौधरी, पुनमाराम पुनिया, देवीलाल राठी,दलपतसिंह रणोदर, सुरेश देसाई, हंसराज , मेघराज मोदी सहित कई जने मौजूद रहे।

यह रहे भूख हड़ताल पर - समस्त व्यापार महासंघ के धरने में चार जनो की भूख दुसरे दिन भी जारी रही। जिसमें तगाराम माली उम्र ७१ वर्ष, नेताराम चौधरी उम्र ४१ वर्ष, अमलोकदास माहेश्वरी ६५ वर्ष, सुरेन्द्र भाटी ४२ वर्ष का आमरण अनशन जारी रहा।




Leave a comment