भीनमाल दुष्कर्म पीडि़त बालिकाओं से मिले जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता

जागरूक टाइम्स 60 Oct 20, 2020

बालिकाओं एवं परिजनों को हर संभव मदद का दिया आश्वासन

पुलिस ने त्वरित कार्यवाही कर चारों नामजद आरोपियों को किया गिरफ्तार

रानीवाड़ा। जिले के भीनमाल शहर के एक गांव में घटित दो बालिकाओं के साथ दुष्कर्म की घटना की पीडि़ताओं एवं उनके परिजनों से सोमवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता मिले तथा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। बालिकाओं के परिजनों से मिली जानकारी अनुसार शनिवार को घर के बाहर सो रही दोनों बालिकाओं का कुछ लोगों द्वारा अपहरण कर उनके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया तथा उन बालिकाओं को घायलावस्था में निकटवर्ती राजपुरा के पास पहाडिय़ों में छोड़ दिया गया। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने तलाश करते हुए घायलावस्था में उन्हें अस्पताल पहुंचाया था। भीनमाल के एक अस्पताल में इन दोनों बालिकाओं का उपचार चल रहा है।

सोमवार को प्रात: जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता इन दोनों बालिकाओं एवं उनके परिजनों से मिलने पहुंचे। उन्होंने चिकित्सकों एवं अधिकारियों से बालिकाओं के स्वास्थ्य के बारे में विस्तृत जानकारी ली। जिला कलक्टर ने चिकित्सकों एवं अधिकारियों को पीडि़ताओं के लिए बेहतरीन चिकित्सा व्यवस्था तथा उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने बालिकाओं के परिजनों से वार्ता कर घटनाक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा हरसंभव मदद का पूर्ण आश्वासन दिया। बालिकाओं तथा उनके परिजनों द्वारा एफआईआर में दर्ज चारों नामजद आरोपियों को पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। इस दौरान अस्पताल में भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी भी मौजुद थे।

यह है मामला - जालोर जिले के भीनमाल थाना क्षेत्र के खाण्डादेवल गांव से कुछ युवकों द्वारा दो नाबालिग लडकियों का अपहरण कर उनके साथ गैंगरेप करने की घटना सामने आई है। गैंगरेप के बाद आरोपी लडकियों को जसवंतपुरा थाना क्षेत्र के राजपुरा में सुंधामाता की पहाडियों पर बेहोशी की हालत में छोडकर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच लडकियों को अचेत व घायल अवस्था में भीनमाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस ने बताया कि पीडिता के पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि खाण्डादेवल निवासी चेतनराम पुत्र विरकाराम, अशोक पुत्र लसाराम, तेजाराम पुत्र लसाराम, पीराराम पुत्र करताराम भील व दो अन्य ने उसके घर में प्रवेश कर उसकी नाबालिग बेटी व उसकी नाबालिग चचेरी बहन का अपहरण कर लिया। अपहरण करने के बाद आरोपियो ने दोनों को जसवंतपुरा के राजपुरा गांव ले गए, जहां पहाडियों पर आरोपितों ने दोनों के साथ गैंगरेप किया। गैंगरेप के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने पीडिता के पिता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Leave a comment