भीनमाल की बेटी के अभिनय ने किया दिग्गजों को दंग

जागरूक टाइम्स 312 Mar 1, 2021

फौजी पिता का इंतजार करती बच्ची की कहानी 'फौजी कॉलिंग'

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कलाकारों को दी शुभकामनाएं

12 मार्च को देशभर में रिलीज होगी फिल्म

जागरूक टाइम्स संवाददाता

पुलवामा आतंकी हमले पर आधारित बॉलीवुड फिल्म 'फौजी कॉलिंग' 12 मार्च को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। फिल्म का ट्रेलर 25 जनवरी को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों रिलीज किया गया था जिसको देशभर में काफी पसंद किया जा रहा है। रनिंग हॉर्सेस फिल्म्स, ओवेज प्रोडक्शन के बैनरतले बनी एवं आर्यन सक्सेना निर्देशित इस फिल्म का तानाबाना पुलवामा आतंकी हमले के इर्दगिर्द बुना गया है। यह एक ऐसी बच्ची की कहानी है जो अपने फौजी पिता के घर आने का इंतजार कर रही है। लेखक-निर्देशक आर्यन सक्सेना फिल्म के माध्यम से यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि पुलवामा जैसे आतंकी हमलों में न सिर्फ देश के सैनिकों की जिंदगी प्रभावित होती है, बल्कि ऐसे हमलों में शहीद हुए सैनिकों के परिवार और उनके प्रियजनों की जिंदगी भी तहस-नहस हो जाती है। फिल्म की स्टारकास्ट देशभर में फौजी कॉलिंग का प्रमोशन कर रही है। फिल्म के प्रोड्यूसर भीनमाल के मूलनिवासी अनिल कुंदनमल जैन ने बातचीत के दौरान बताया कि यह एक मार्मिक एवं दिल को छूने वाली कहानी है। फौजी कॉलिंग के जरिये हम यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आतंकी हमले सिर्फ एक सैनिक को ही शहीद नहीं करते बल्कि उसका परिवार भी निष्प्राण हो जाता है। उसके अपने पथरा जाते हैं। देशभर के लोगों को इस फिल्म को जरूर देखना चाहिए।

बता दें कि हीरोपंती में टाइगर श्रॉफ के सह-कलाकार रह चुके रांझा विक्रम सिंह फिल्म में लीड रोल में हैं। वहीं बिदिता बाग ने फौजी की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। फौजी पिता का इंतजार करती बच्ची की भूमिका निभा रही है बेबी माही सोनी। शरमन जोशी, मुग्धा गोडसे, जरीना बहाव और सिद्धी अनिल जैन ने इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

राजनाथ सिंह ने दी बधाई
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली स्थित आवास पर फिल्म 'फौजी कॉलिंगÓ का ट्रेलर लॉन्च किया। इस अवसर पर सिंह ने कलाकारों को बधाई दी और इस फिल्म को देश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बताया। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि यह फिल्म युवाओं में देशप्रेम की भावना को और मजबूत करेगी। इस अवसर पर इस फिल्म के कलाकार शरमन जोशी, रांझा विक्रम सिंह, बिदिता बाग, माही सोनी और निर्देशक आर्यन सक्सेना के साथ ही प्रोड्यूसर अनिल जैन भी मौजूद थे।

भीनमाल की बेटी दिखा रही अभिनय का जलवा
राजस्थान में भीनमाल के मूल निवासी एवं इस फिल्म के प्रोड्यूसर अनिल कुंदनमल जैन की बेटी सिद्धी जैन फिल्म में फौजी की बेटी का किरदार निभा रही है। बेबी जैन ने भले ही इस फिल्म से डेब्यू किया है लेकिन उसके अभिनय में गजब की धार है। राजस्थान रजवाड़ों के साथ ही कलाकारों की भूमि है, यह सिद्धी जैन ने सिद्ध कर दिया है। उनकी अभिनय क्षमता को देखकर एक ही बात कही जा सकती है कि 'पूत के पैर पालने में ही दिखाई दे रहे हैं।'







Leave a comment