आहोर के विकास के लिए 100 फ़ीसदी किए जाएंगे प्रयास- संतोष कंवर

जागरूक टाइम्स 316 Dec 14, 2020

- पदग्रहण में दोनों ही पार्टियों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता आए नजर

- विधायक छगनसिंह और आहोर ब्लॉक अध्यक्ष मेघवाल भी रहे उपस्थित

जालोर। आहोर प्रधान संतोष कंवर ने कहा कि क्षेत्र का विकास ही उनका संकल्प है। आहोर के हर व्यक्ति की समस्या के समाधान के प्रयास किए जाएंगे। साथ ही पंचायत समिति क्षेत्र में निष्पक्षता पूर्वक काम कर विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 100 फ़ीसदी प्रयास किए जाएंगे। कवर ने यह बात रविवार को प्रधान पद पर पदभार ग्रहण करने के दौरान कही। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। ऐसे में यह बात भी चर्चा जा विषय रही।

आहोर से निर्दलीय प्रधान संतोष कंवर ने रविवार सुबह शुभ मुहूर्त में पदभार ग्रहण किया। इस दौरान विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, कांग्रेस नेता उमसिंह चांदराई, आमसिंह परिहार, आहोर सरपंच सुजाराम प्रजापत, छोगसिंह खींची, रावाराम देवड़ा, भंवरसिंह राठौड़, जगतसिंह, प्रेमसिंह खींची,भँवरसिंह कंवला, जब्बरसिंह राठौड़, सुरेन्द्र देवड़ा समेत कांग्रेस व भाजपा के कई कार्यकर्ता मौजूद थे। सन्तोष कंवर ने बतौर निर्दलीय ही पदभार ग्रहण किया। हालांकि उनके पदभार ग्रहण समारोह में भाजपा व कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं व आमजन ने उपस्थित होकर उन्हें बधाई दी।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संतोष कंवर की कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने की खबरें सामने आ रही थी लेकिन रविवार को ऐसा कुछ नहीं हुआ और उन्होंने निर्दलीय रूप में ही प्रधान पद ग्रहण किया। इस दौरान आहोर के विधायक छगन सिंह राजपुरोहित एवं कांग्रेस पार्टी के आहोर निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल समेत दोनों ही पार्टियों के कई पदाधिकारी उपस्थित थे। प्रधान सन्तोष कंवर ने पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आहोर क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तैयार रहेंगी। उन्होंने कहा कि वे गांव गांव जाकर लोगों की समस्याएं सुनेगी और समाधान करेंगी।

कंवर ने कहा कि प्रधान पद के दायित्व को संभालने का मौका मिला है। ऐसे में पूरा पंचायत समिति क्षेत्र ही उनका है और हर ग्राम पंचायत में विकास करना उनका लक्ष्य है। विशेषकर गरीब, महिला, बच्चे व मजदूर तबके के लोगों के लिए सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को मुस्तैद किया जाएगा की वह आमजन की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण एवं निवारण करें और इस कार्य में बिल्कुल कोताही ढिलाई न करे। अपने वार्ड के वासियों का भी आभार व्यक्त किया कि वहाँ से जीतने के बाद वे पंचायत समिति के प्रधान पद तक पहुंच सकी। आहोर पंचायत समिति का हर ग्रामीण उनके लिए महत्वपूर्ण है और उनकी समस्याओं और परेशानियों का निवारण करना कार्य की सूची में सबसे ऊपर है।

उन्होंने आहोर की जनता का भी आभार व्यक्त किया कि लोकतंत्र के पर्व में उन्होंने भागीदारी निभाई और उन्हें प्रधान पद की जिम्मेदारी दी। संतोष कंवर ने कहा कि सभी पंचायत समिति सदस्य और वे स्वयं मिलकर क्षेत्र की हर छोटी-बड़ी समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रयासरत रहेंगे और पूर्ण निष्पक्षता और ईमानदारी के साथ काम किया जाएगा जब उनसे किसी पार्टी को ज्वाइन करने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज मैं सिर्फ निर्दलीय के रूप में ही प्रधान प्रधान पद ग्रहण कर रही हूं।




Leave a comment