राजस्थान : कोरोना का तांडव, जानिये किन-किन इलाकों में लगा दी गई है आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी

जागरूक टाइम्स 358 May 4, 2021

जयपुर. राजस्थान में कोरोना के लगातार बढ़ रहे कहर के कारण अब 'रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़े' से भी इतर अलग-अलग जिलों में अलग-अलग तरीकों से नये-नये प्रतिबंध भी लगाये जा रहे हैं. राजधानी जयपुर में जबर्दस्त तरीके से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुये शहर के एक दर्जन थाना इलाकों की विभिन्न कॉलोनियों में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है. इन इलाकों में कोरोना संक्रमितों की ज्यादा तादाद को देखते हुये उनको जीरो मॉबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया गया है.

जयपुर में मुरलीपुरा थाने इलाके में रुचि विहार कॉलोनी, चित्रकूट थाना इलाके के सेक्टर एक, करधनी थाना इलाके में निवारू रोड स्थित सनराइज सिटी और अलकापुरी इलाके को जीरो मॉबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. वहीं शिप्रापथ थाना इलाके में एसएफएस अग्रवाल, सोडाला थाना क्षेत्र में जमनानगर, महेशनगर इलाके में सूर्यनगर, मुहाना इलाके में पत्रकार कॉलोनी, मालवीय नगर इलाके में एमएनआईटी, प्रतापनगर इलाके में मेवाड़ अपार्टमेंट और व्यास अपार्टमेंट को जीरो मॉबिलिटी क्षेत्र घोषित किया जा चुका है. इनके अलावा आदर्श नगर थाना इलाके में तिलकनगर और रामनगरिया थाना इलाके में महिमा पेनोरोमा में पुलिस ने पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया है. इन इलाकों में कोरोना संक्रमितों की तादाद बेहद ज्यादा है. लिहाजा यहां जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू लगाया गया है.

जयपुर से दूसरे जिलों में आने पर भी है रोक

दूसरी तरफ जयपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने जयपुर से दूसरे जिलों में आने जाने पर रोक लगा दी है. अब प्रशासन किसी को भी किसी भी तरह का कोई पास जारी नहीं करेगा. लोग निजी वाहनों से दूसरे जिलों से नहीं आ जा सकेंगे. लोग सिर्फ सार्वजनिक परिवहन का ही उपयोग कर सकेंगे.
वर्तमान में 194371 केस एक्टिव केस हैं

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना संक्रमित केस लगातार बढ़ रहे हैं. प्रदेश में सोमवार को ही 17296 नये केस आने के साथ ही 154 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो गई. राजस्थान में कोरोना के एक्टिव केस 2 लाख के करीब पहुंच गये हैं. प्रदेश में वर्तमान में 194371 केस एक्टिव बने हुये हैं.

Leave a comment