Rajasthan Unlock: राजस्थान में नई कोरोना गाइडलाइंस जारी, स्कूल-कॉलेजों को लेकर बड़ा फैसला

जागरूक टाइम्स 406 Nov 27, 2021

जयपुर. राजस्थान में सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने स्कूल और कॉलेजों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. गृह विभाग द्वारा जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक, स्कूल – कॉलेजों में कैंटीन फिलहाल बंद रहेंगे. स्कूल और कॉलेजों को बंद नहीं किया जाएगा. इसी तरह स्कूल बच्चों पर ऑफलाइन क्लास का दबाव भी नहीं डाला सकेंगे. बच्चों को स्कूल भेजना भी अनिवार्य नहीं होगा. स्कूलों में बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लासेस की व्यवस्था जारी रहेगी.

राजधानी जयपुर में भी तेजी से कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. राजधानी के 7 इलाकों में नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इधर, विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी के PA मनीष कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. डॉ. जोशी के पर्सनल फोटोग्राफर को भी कोरोना हो गया है.

राजस्थान में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. राजधानी जयपुर में लगातार स्कूल बच्चों कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. नए नियम के मुताबिक, स्कूलों में बच्चों के लि कैंटीन फिलहाल बंद रहेगा. स्कूल कैंपस को रोजाना सैनिटाइज भी करना होगा. स्कूलों को ऑनलाइन क्लासेस भी जारी रखनी होंगी. बच्चों को स्कूल आने के लिए किसी भी तरह का दबाव नहीं डाला जाएगा.

बढ़ते कोरोना मामलों के बाद शैक्षणिक गतिविधियों के लिए सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं. शैक्षणिक संस्थानों में अग्रिम आदेश तक प्रार्थना सभा नहीं होगी. अगर स्कूल या कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव केस मिला तो 10 दिन के लिए संस्थान को बंद करना होगा.

जयपुर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. नवंबर महीने में ही अब तक प्रदेश में 225 से ज्यादा केस मिल चुके हैं. सबसे चिंता की बात यह है कि कोरोना अब बच्चों को निशाना बना रहा है. कुछ दिन पहले जयपुर के निजी स्कूल के 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे. अब गुरुवार को फिर से 6 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई.


Leave a comment