राजस्‍थान : दो दिन सब्जी नहीं खाओगे तो मर नहीं जाओगे, घर में रहो

जागरूक टाइम्स 303 Apr 23, 2021

राजस्‍थान में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू का पालन कराने सड़क पर निकले दौसा के पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वह लोगों से कह रहे हैं कि दो दिन सब्जी नहीं खाओगे तो मर नहीं जाओगे, घर में रहो. राज्य सरकार की ओर से शुरू किये गये 'जन अनुशासन पखवाड़ा' की आमजन द्वारा पालना नहीं करने से झल्लाए पुलिस अधीक्षक गुरुवार को खुद सड़कों पर उतरे और पैदल घूम-घूमकर दुकानें बंद करवाई. एसपी ने बेवजह बाहर घूम रहे लोगों को डंडे भी मारे.

एसपी बेनीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह खतरनाक वायरस है. कोरोना को मजाक में न लें. कोरोना के केसेज लगातार बढ़ रहे हैं. नियमों का पालन करें. हो सकता है एक तरफ आपके घर में शादी चल रही हो और दूसरी तरफ कोरोना के चलते आपके कुछ अपने चले जाएं.

...जब एसपी साहब ने जोड़े हाथ
बेनीवाल ने बताया कि 4 दिन बाद ही लापरवाह लोग रोएंगे की अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन नहीं है. अगर यही हालात रहे तो प्रशासन कहां से बेड और ऑक्सीजन उपलब्ध कराएगा. इतना कहने के बाद एसपी अनिल बेनीवाल ने हाथ जोड़ लिए और कहा कि समझो हमारे जवान पॉजिटिव आ रहे हैं. ऐसा न हो कि हमारे पास बेसिक काम करने के लिए जाब्ता न रहे. 2 दिन सब्जी नहीं खाओगे तो मर नहीं जाओगे.





बिना वजह घूमने वालों के डंडे भी मारे
दरअसल, जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान दौसा में सरकार की गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. ऐसे में लोगों की लापरवाही की पराकाष्ठा होने के बाद गुरुवार को एसपी अनिल बेनीवाल खुद हाथ में डंडा लेकर शहर की सड़कों पर निकले. इस दौरान एसपी के साथ न तो अतिरिक्त पुलिस जाब्ता था और न ही कोई प्रशासनिक अधिकारी. एसपी अकेले ही सड़कों पर गाइडलाइन की पालना कराते हुए नजर आए. इस दौरान जो भी बिना मास्क दिखाई दिया उसे मास्क लगाने की अपील भी की और बिना वजह घूमने वालों के डंडे भी मारे.

...तो प्रशासन नहीं होगा जिम्‍मेदार
एसपी अनिल बेनीवाल ने कहा कि जनता के पीछे ही सिस्टम है. यदि जनता ही नहीं है तो सिस्टम कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि लाखों लोगों की भीड़ का दो हजार आदमी मुकाबला नहीं कर सकते. यदि जनता सतर्कता नहीं बरतेगी तो आगामी दिनों में बेड और ऑक्सीजन की कमी से जूझना पड़ेगा. इसके लिए फिर प्रशासन जिम्मेदार नहीं होगा.

Leave a comment