राजस्थान में कांग्रेस का बंटाधार, जनता इनको उखाडऩे के लिए तैयार : सिंह

जागरूक टाइम्स 273 Jun 24, 2021

जयपुर। भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को भाजपा की प्रदेश स्तरीय सेमी वर्चुअल प्रदेश कार्यसमिति बैठक आयोजित हुई। प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि कांग्रेस देशभर लॉप हो गई और सिमट गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है। राजस्थान में कांग्रेस का बंटाधार हो गया और जनता इनको उखाडऩे के लिए तैयार है।

कोरोना में भाजपा ने की जरूरतमंदों की सेवा
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा. सतीश पूनियां ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'संगठन गढ़े चलो, सुपंथ पर बढ़े चलो, भला हो जिसमें देश का, वो काम सब किए चलो।' मैं केवल ये मानता हूं कि राजनीति के एजेंडे के लिए नहीं, समाज के लिए काम करने का जज्बा और प्रतिबद्धता किसी पार्टी एवं किसी पार्टी के कार्यकर्ताओं में है तो वो केवल एकमात्र दल भारतीय जनता पार्टी है, जो अपने आपको इस नारे के साथ समर्पित करती है और आगे बढ़ती है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है वैश्विक महामारी कोरोना, इस कोरोना की महामारी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पहली और दूसरी संक्रमण की लहर में राजस्थान के कार्यकर्ताओं ने जी-जान लगाकर जरूरमंदों की सेवा की।

मोदी ने दुनिया के सामने उदाहरण पेश किया
पूनिया ने कहा कि जिस तरीके से पहली लहर में भोजन, राशन पैकेट, फेसकवर, सैनिटाइजर एवं सैनिटाइजेशन का जो तमाम काम किया, वो अपने आप में अनूठे कार्य थे, जिनकी पूरे देशभर में प्रशंसा हुई। दूसरी लहर में बड़ा संकट था, बड़ी चुनौती थी, राजस्थान भाजपा के समस्त कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने ऐसी विकट परिस्थितियों में उस भावना को साकार किया कि 'जान है तो जहान है'। प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश ने कोरोना को परास्त किया। केन्द्र द्वारा कोरोनाकाल में सभी राज्यों को हरसंभव मदद दी जा रही थी, बावजूद कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल बिना तर्क के केंद्र पर झूठे आरोप लगाते रहे।

केंद्र ने बढ़ाया देश का स्वास्थ्य बजट
भाजपा नेता ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना के दूसरे कालखंड के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत अपने घर से आज तक बाहर ही नहीं निकले। उनको राज्य के विकास की, युवाओं के नौकरी की एवं किसानों के संपूर्ण कर्जमाफी की कोई चिंता नहीं है। अरूण सिंह ने कहा कि किसानों की आमदनी कैसे बढ़े, यह सिर्फ मोदी ने ही सोचा और करके दिखाया है। आजादी के बाद कांग्रेस ने नहीं सोचा कि स्वास्थ्य कैसे अच्छा हो, पहली बार मोदी सरकार ने इसके बारे में सोचा है कि देश का व्यक्ति स्वस्थ रहे, शिक्षा अच्छी मिले। मोदी सरकार से पहले देश का स्वास्थ्य बजट 35 हजार करोड़ था, मोदी सरकार के आने के बाद स्वास्थ्य बजट को 2 लाख 38 हजार किया है। प्रदेश में चिरंजीवी योजना का लाभ आमजन को नहीं मिल पा रहा है, लोगों को पैसे देकर इलाज करवाना पड़ रहा है।

भाजपा का कार्यकर्ता देगा जवाब
अरूण सिंह ने कहा कि गहलोत कहीं राजस्थान से बाहर प्रचार-प्रसार करने के लिए जाएंगे तो हमारा मंडल का कार्यकर्ता ही उनको जवाब दे देगा। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया और हम पश्चिम बंगाल में तीन सीटों से 77 सीटों तक आ गए।

पूरा देश होगा भाजपामय
अरुण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता है। उन्होंने कहा कि देशभर में मजबूती के साथ कमल खिल रहा है और उन्हें पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में पूरा देश भाजपामय होगा। उन्होंने कहा, जिस दिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, उस दिन कांग्रेस में बड़ा धमाका होगा और कांग्रेस दो फाड़ हो जाएगी।

Leave a comment