इन राज्यों से आने वालों को दिखाना होगा कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, तभी मिलेगी राजस्थान में एंट्री

जागरूक टाइम्स 727 Feb 25, 2021

जयपुर. महाराष्ट्र और केरल से राजस्थान आने वाले लोगों को अब साथ में आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी. कोरोना की नई लहर ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. संक्रमण को रोकने के लिए यह बड़ा फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री निवास पर गुरुवार को सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया है.

इन दोनों राज्यों से राजस्थान आने वाले लोगों को अब टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य किया गया है. बिना इसके इनकी प्रदेश में एंट्री नहीं होगी. गौरतलब है कि इन राज्यों में जहां कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, वहीं कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे से भी सरकार चिन्तित है. आपको बता दें कि दिल्ली में भी इस तरह का निर्णय हाल ही में लिया गया है.

चलेगा अवेयरनेस कैम्पेन
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि राज्य में फिर से अवेयरनेस कैम्पने चलाया जाएगा. मार्च के प्रथम सप्ताह से प्रदेश में फिर से जागरुकता अभियान चलाया जाएगा. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि सभी कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करें और किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए. कोविड वैक्सीनेशन को लेकर सीएम गहलोत ने लिखा कि वैक्सीन को लेकर कोई डर की बात नहीं है. जिन लोगों का नम्बर आ रहा है वे वैक्सीन लगवाएं और डरें नहीं. गहलोत ने पड़ौसी राज्यों में दोबारा बढ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर चिन्ता जताई है. बैठक मे स्कूली बच्चों में संक्रमण फैलने को लेकर भी चर्चा की गई.

सरकार की बड़ी घोषणा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का चार विधानसभा उपचुनाव पर फोकस करते राजस्‍थान के बजट में कई घोषणएं की हैं. इसमें राजसमन्द में किरण महेश्वरी, सहाड़ा में कैलाश त्रिवेदी, सुजनगढ़ में मास्टर भवरलाल मेघवाल, बल्लभनगर में गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम पर स्कूल खोलने की घोषणा की है. चारों स्वर्गीय वि‍धायकों के नाम पर की घोषणा की है.

राजस्‍थान में बजट में क‍िसानों, महिलाओं समेत कई सेक्‍टरों के ल‍िए कई ऐलान क‍िए हैं. बजट भाषण के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने फिर बीजेपी पर न‍िशाना साधते हुए कहा क‍ि हम कभी ताला नहीं लगाते हैं. आपका कोई काम अच्छा है तो हम उसे चालू रखते हैं. उन्‍होंने जयपुर के झालाना में भामाशाह डाटा सेंटर के लिए वसुंधरा राजे जी को बधाई देते हुए कहा क‍ि हमारा सीना 56 का नहीं 60 इंच का है.


Leave a comment