कोरोना काल में पीडि़तों की मदद में जुटेगी कांग्रेस

जागरूक टाइम्स 238 Apr 21, 2021

जयपुर। कोरोना काल में मरीजों और उनके परिवारजनों को हाथ का साथ मिलेगा। प्रदेश में कांग्रेस कोरोना पीडि़तों की मदद में पूरे जी जान से जुटेगी। कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी के आह्वान पर इसकी पूरी कवायद की जा रही है। प्रदेश में सभी निवर्तमान ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों और नगर कांग्रेस कमेटियों स्तर पर कोरोना सहायता केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। इन केन्द्रों पर कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ही उनके परिजनों को तुरंत मदद उपलब्ध कराई जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ता अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र या डिस्पेंसरी के साथ समन्वय कर पीडि़तों की सहायता में सेवा भाव से जुटें।

कार्यकर्ता यह तय करेंगे कि कोरोना मरीजों को जीवन रक्षक दवाओं, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी ना हो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता महामारी से बचाव के लिए जन जागरुकता अभियान भी चलाएंगे। इस अभियान के माध्यम से प्रदेशवासियों को कोरोना गाइडलाइंस की जानकारी दी जाएगी। कांग्रेस के सभी विधायक और विधानसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों के साथ ही लोकसभा चुनाव लड़े सभी प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना सहायता केन्द्रों द्वारा किए जा रहे कार्यों की निगरानी रखेंगे। वहीं जिले के प्रभारी मंत्री भी अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में इन केन्द्रों द्वारा मिलने वाले फीडबैक के आधार पर सहायता मुहैया करवाएंगे।

प्रदेश कार्यालय में बना कंट्रोल रूम
कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने हाल ही में हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में कोरोना पीडि़तों की मदद के लिए पार्टी से आगे आने का आह्वान किया था। उसी के तहत यह पूरी कवायद की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में रविवार से ही कंट्रोल रूम की स्थापना की जा चुकी है। यह 24 घंटे कार्य करेगा। कंट्रोल रूम में तीन शिफ्टों में तीन-तीन पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं चिकित्सा विभाग से संपर्क कर सात डाक्टरों की टीम भी कंट्रोल रूम पर तैनात की गई है। पार्टी के अग्रिम संगठन भी अपने-अपने स्तर पर कोविड मरीजों की सहायता के लिए अभियान चला रहे हैं।




Leave a comment