चूरु में युवक शादी के झांस देकर पांच साल तक ‎किया यौन शोषण, मामला दर्ज

जागरूक टाइम्स 178 Feb 23, 2021

चूरू (ईएमएस)। चूरु में एक युवक द्वारा शादी का झांसा देकर युवती से पांच साल तक रेप और गैंररेप करने का मामला सामने आया है। ‎अब पीड़िता आरो‎पियों के चंगुल से ‎‎निकल गई और चुरु महिला थाने में दो नामजद सहित चार लोगों के खिलाफ गैंग रेप का मामला दर्ज करवाया है। महिला थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर पीड़िता का राजकीय भरतिया अस्पताल में मेडिकल करवाया है। इस संबंध में महिला थानाधिकारी ने बताया रतननगर थाना इलाके के एक गांव से वर्ष 2016 में 22 वर्षीय युवती को उसका नजदीकी रिश्तेदार ओम प्रकाश शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर जयपुर ले गया।

इसके बाद वहां उसने एक कमरे में उसके साथ रेप किया। रेप की इस वारदात के बाद युवती गर्भवती हो गयी तो आरोपी ने दवाब बनाकर उसका गर्भपात करवा दिया। उन्होंने बताया ‎कि आरोपी ओमप्रकाश ने युवती उससे तीन बार गर्भवती हुई। लेकिन तीनों ही बार ओमप्रकाश ने अच्छा रोजगार नहीं होने का दवाब बनाकर उसका गर्भपात करवा दिया। इसके बाद एक दिन आरोपी ओमप्रकाश फरार हो गया। उसी रात आरोपी ओमप्रकाश का दोस्त आमेर निवासी रवि पीड़िता के पास पहुंच गया और उसने खाने में बेहोशी की दवा मिलाकर युवती को बेहोश कर दिया और उसके साथ रेप किया। इस दौरान आरोपी रवि ने युवती का अश्लील वीडियो भी बना लिया।

बाद में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रवि लगातार उसका देह शोषण करता रहा। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि इस दौरान दो अन्य व्यक्तियों ने भी उसके साथ रेप किया। अब किसी तरह वह आरोपियों के चंगुल से निकलकर अपने घर पहुंची और महिला थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने ओमप्रकाश और रवि समेत दो अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 366, 313, 345, 376-डी में मामला दर्ज कर लिया है। ‎फिलहाल इस मामले की जांच सीओ सिटी ममता सारस्वत कर रही हैं।


Leave a comment