Bikaner : इस सरकारी स्कूल में छात्रों से करवाई जाती है साफ-सफाई, धुलवायी जाती है स्कूटी

जागरूक टाइम्स 212 Mar 3, 2021

बीकानेर. राजस्थान के बीकानेर में छात्रों से स्कूल में साफ-सफाई और स्कूटी धुलवाने का मामला सामने आया है. हैरान करने वाली बात है कि बच्चों को शिक्षा देने वाले अध्यापकों पर ही उनसे यह काम करवाने का आरोप लगा है. घटना नोखा तहसील के कंवलिसर गांव की है. बच्चों से स्कूल में काम करवाए जाने के दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया और अब यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल प्रशासन के होश उड़ गए. वहीं जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो स्कूल प्रशासन के खिलाफ उनका गुस्सा फूट पड़ा.

मिली जानकारी के मुताबिक कंवलिसर गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से स्कूल में कार्यरत एक शिक्षिका ने स्कूटी धुलवाने का काम करवाया. साथ ही उनसे स्कूल की कुर्सियां भी साफ करवाई. लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब बच्चों के स्कूल में काम करते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. इस वीडियो में छात्रों से स्कूल के प्रांगण में स्कूटी धुलवाई जा रही है, साथ ही उनसे कुर्सियां साफ करवाई जा रही है. वायरल वीडियो देखने के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश फैल गया और उन्होंने स्कूल प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए स्कूल के अध्यापक स्कूल पर ताला लगाकर रफूचक्कर हो गए.


मामले की जानकारी मिलने के बाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार दड़िया मौके पर पहुंचे. यहां सरकारी विद्यालय के बाहर उन्हें बड़ी संख्या में छोटे बच्चे धूप में खड़े दिखाई दिए, साथ ही यहां आक्रोशित ग्रामीण भी मिले. ग्रामीणों ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार दड़िया के सामने भी जमकर विरोध जताया. बाद में स्कूल की अध्यापिका और अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को लेकर ग्रामीणों की बैठक हुई. लोगों ने स्कूल में कार्यरत स्टाफ को हटाने की मांग की.


Leave a comment