बाड़मेर : मजदूर युवक ने टांके में कूदकर किया सुसाइड, आहत होकर किया सुसाइड

जागरूक टाइम्स 215 Jan 14, 2022

बाड़मेर जिले के कल्याणपुर कस्बे में बिल्डिंग मटेरियल की दुकान पर कार्य कर रहे युवक ने बुधवार देर रात टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया। परिजनों का आरोप है कि युवक को पुलिस ने मारपीट कर धमकाया इससे आहत होकर उसने सुसाइड कर लिया। परिजनों ने सुसाइड के करीब 40 घंटे बाद भी युवक का शव उठाने से इनकार कर दिया।

वे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई व आर्थिक मुआवजे की मांग पर अड़ गए। दरअसल, गिड़ा खोखसर निवासी चेनाराम (22) पुत्र भारमल कल्याणपुर कस्बे में बिल्डिंग मटेरियल की दुकान पर काम करता था। वह दुकान के पीछे बने कमरे में ही रहता था। बुधवार रात को कमरे के आगे बने टांके में चैनाराम ने कूदकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने शव को टांके से निकालकर कल्याणपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। परिजनों का आरोप है कि बुधवार दोपहर में कल्याणपुर पुलिस चोरी के मामले में चेनाराम को थाने लेकर गई। पुलिस ने चेनाराम के साथ मारपीट कर डराया और धमकाया।

पुलिस ने शाम को युवक को छोड़ दिया। युवक ने उसी रात टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया। सुसाइड के करीब 40 घंटे बाद भी परिजनों ने शव उठाने से इनकार कर दिया। शुक्रवार को कल्याणपुर मोर्चरी के बाहर जनप्रतिनिधि व ग्रामीण एकत्रित हो गए। वहीं, पुलिस ने एहतियात के तौर पर पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा, समदड़ी थानाधिकारी दाउद खान, मंडली थानाधिकारी सुमन बुंदेला और कल्याणपुर थानाधिकारी कैलाशदान मय जाब्ता तैनात कर दिया है।

वार्ता हुई विफल

कल्याणपुर मोर्चरी के बाहर परिजन व समाज के लोग दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई व मृतक को उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे है। शुक्रवार को जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, आरएलपी नेता उम्मेदाराम बेनिवाल, थानसिंह राजपुरोहित ने मृतक के परिजनों से बात की। परिजनों, जनप्रतिनिधियों और पुलिस व प्रशासन के बीच में कई दौर की वार्ता हुई लेकिन वार्ता सफल नहीं रही।



Leave a comment