सफाई कर्मी भर्ती : वाल्मीकि समाज ने किया विरोध प्रदर्शन

जागरूक टाइम्स 1607 Jul 16, 2018

- सफाईकर्मी भर्ती में प्रशासन पर लगाए धांधली के आरोप

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

नगरीय निकाय बाड़मेर द्वारा हाल ही में हुई सफाई कर्मचारियों की भर्ती पर अब विवाद गहराने लगा है। एक वर्ग विशेष के लोगो ने इस भर्ती को गलत बताते हुए रविवार को नगरपरिषद के आगे प्रदर्शन किया। वहीं आज सोमवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांगे मानने तथा न्याय दिलाने की मांग की है।

इन लोगों का कहना है कि सफाई कर्मचारियों की भर्ती में हमेशा वाल्मीकि समुदाय के लोगोंं को ही रखा जाता था, लेकिन इस मर्तबा अन्य जाति के अभ्यर्थियों को भी इस पद के लिए चयनित किया गया है। उनका कहना है कि सफाई कर्मचारियों की भर्ती सिर्फ इनके वर्ग के लिए होनी चाहिए। सोमवार को दर्जनों के संख्या में स्त्री-पुरुष जिला मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए सफाई कर्मी लॉटरी प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध व्यक्त किया। वहीं जिला कलक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की है।

वाल्मीकि समाज का कहना है कि सरकार ने वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ कुठाराघात किया है। उनके मुताबिक इनके कई घरों में बेरोजगारी के चलते हालात नासाज है। बावजूद इसके इनको सफाई कर्मचारियों की नौकरी में प्राथमिकता नहीं दी जा रही। इन लोगों ने भर्ती एवं लाटरी को फिर से करवाने की मांग की है।

Leave a comment