Sikar News : 2 बेटियों को शादी के बाद विदा कर पिता ने की आत्महत्या

जागरूक टाइम्स 392 Mar 3, 2021

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के पलसाना कस्बे में आज सुबह एक पिता ने अपनी दो बेटियों को शादी के बाद विदा कर आत्महत्या कर ली। मृतक वार्ड 23 का न्यू रेलवे कॉलोनी निवासी रजब खां पुत्र नानू खां था। जिसने बीती शाम ही अपनी दो बेटियों रहजान व मुस्कान की शादी कर उन्हें विदा किया था। आज सुबह ही वह घर से निकला और करीब दो किलोमीटर दूर स्थित लांबी जोहड़ी के कुएं में छलांग लगा दी। नजदीकी लोगों ने जब कुएं में उसकी चिल्लाने की आवाज सुनी तो पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने करीब डेढ घंटे की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला। लेकिन, गर्दन टूटने की वजह से तब तक वह दम तोड़ चुका था। जिसकी पुष्टि अस्पताल ले जाते ही चिकित्सकों ने कर दी। मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
परिजनों के अनुसार मृतक रजब खां सुबह आराम से उठा था। उसने घर पर चाय पी थी। इसके बाद वह घर से निकल गया। कुछ लोगों ने इसके बाद उसे एक होटल पर भी चाय पीते देखा। बाद में वह सीधे लांबी जोहड़ी पहुंचा। जहां वह सूखे कुएं में कूद गया।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुएं में कूदने के बाद वह शोर मचाते हुए जान बचाने की गुहार लगाने लगा। जिसे ही नजदीकी लोगों ने सुनकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रजब से बात करने की कोशिश की, तब तक भी वह कुएं के भीतर से जवाब देते हुए खुद को बचाने की बात कहता रहा। लेकिन, जब तक पुलिस ने उसे बचाने का प्रबंध किया, तब तक उसकी मौत हो गई।
रजब ने अपनी दो बेटियों रहनाज व मुस्कान को मंगलवार को ही निकाह किया था। रहजान की जयपुर तथा मुस्कान की डीडवाना से बारात आई थी। निकाह के बाद शाम को ही उसने दोनों बेटियों को हंसी- खुशी बारात के साथ विदा किया था। इसके बाद रात को भी वह आराम से सोया था।
मृतक रजब भंगार का काम करता था। उसका पलसाना में ही कबाड़ का कारोबार था। बताया जा रहा है कि उसकी माली हालत अच्छी नहीं थी। कर्ज का भी बोझ बढ़ गया था। जो ही उसकी आत्महत्या की वजह भी हो सकता है।


Leave a comment