सब्जी बेचने वाले की खुली किस्मत! कूड़े में फेंकी लॉटरी से जीते 1 करोड़ रुपये

जागरूक टाइम्स 820 Jan 6, 2020

कोलकाता। क्या आपने कभी सुना है कि कोई शख्स रातोंरात करोड़पति बन गया हो? ऐसा तो अकसर फिल्मों या फिर कहानियों में ही देखने को मिलता है। लेकिन कोलकाता में एक सब्जी बेचने वाले के साथ जो हुआ उसे जानकर आपको भी इस बात पर विश्वास हो जाएगा। टीओआई में छपी खबर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक सब्जी विक्रेता ने नए साल के मौके पर लॉटरी के करीब पांच टिकट खरीदे थे। बाद में उसे लगा कि शायद उसकी लॉटरी नहीं लगी है, इसलिए उसने ये टिकट कूड़े में फेंक दिए। हालांकि, जब उसे इस बात की जानकारी मिली कि जिन टिकट को उसने कूड़े में फेंका है, उसमें इनाम निकल आया है और उनमें से एक टिकट पर उसका एक करोड़ का इनाम है तो वो चौंके बिना नहीं रह सका। यही नहीं उसके बाकी बचे चार टिकट में भी उसके एक-एक लाख के इनाम निकले।

टीओआई में छपी के मुताबिक, कोलकाता के दमदम इलाके में सब्जी की दुकान चलाने वाले सादक मोल्ला को नए साल पर जबरदस्त जैकपॉट लगा है और करोड़पति बन गया है। खास बात ये है कि जिस टिकट पर सादक को एक करोड़ का इनाम निकला, उसे वो पहले ही कूड़े में फेंक दिया था। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ लोगों ने उससे कहा कि लॉटरी का रिजल्ट आ गया है और उसने बिना जांच किए इन टिकटों को कूड़े में फेंक दिया। लेकिन जैसा कि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, उसके ही टिकट पर इनाम निकला और उसने एक टिकट पर एक करोड़ और बाकी चार टिकट पर एक-एक लाख के हिसाब से चार लाख रुपये जीत लिए।

सादक मोल्ला ने अपनी पत्नी अमीना के साथ नए साल से एक दिन पहले लॉटरी के पांच टिकट खरीदे थे। 2 जनवरी को जब लॉटरी के इनामों का ऐलान हुआ तो सादिक के साथ सब्जी बेचने वाले दूसरे दुकानदारों ने उसे बताया कि उसका इनाम नहीं निकला है। इससे परेशान होकर सादक ने अपने टिकट कूड़ेदान में फेंक दिए। इसके अगले दिन सादक लॉटरी बेचने वाले दुकानदार के पास गया तो उसने टिकट के बारे में पूछा तो टिकट बेचने वाले ने बताया कि उसके टिकट पर ही 1 करोड़ का इनाम निकला है, ये सुनकर सादक उछल पड़ा।


Leave a comment