कोरोना से मरने वाले बुजुर्ग ने जिस टैक्सी में की थी यात्रा, उसमें बैठने पर 5 लोगों में फैला संक्रमण

जागरूक टाइम्स 1077 Mar 19, 2020

मुंबई (ईएमएस)। देश में कोरोना वायरस के अब तक 137 केस सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में 23 केस बढ़े हैं। वहीं देश में तीसरे कोरोना मरीज की मौत हो गई है। मुंबई में दुबई से लौटे कोरोना संक्रमित 64 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया है। बताया जाता है वह जिस टैक्सी में बैठकर घर आए थे, बाद में उसमें सवारी करके 5 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। देश में कोरोना मरीज सबसे अधिक महाराष्ट्र में पाए गए हैं। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 41 हो गई है। मुंबई के अंधेरी वेस्ट में रहने वाले 64 साल के बुजुर्ग मुंबई एयरपोर्ट से एक टैक्सी ले कर घर पहुंचे थे।

कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से उनकी हालत बिगड़ती गई और अंतत: मंगलवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। बुजुर्ग की पत्नी और बेटा भी कोरोना पॉजिटिव हैं, उनका कस्तूरबा अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने जिस टैक्सी में यात्रा की थी, उसी टैक्सी को 1 मार्च को पुणे निवासी पति-पत्नी और उनकी बेटी ने दुबई से लौटने पर पुणे के लिए बुक किया। पति-पत्नी और उनकी बेटी बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

इसी टैक्सी में यात्रा करने वाले 2 और लोग भी कोरोना पॉजिटिव निकले। इस तरह 5 लोग एक ही टैक्सी में होने की वजह से संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो और पुष्ट मामले सामने आए। इनमें एक मरीज मुंबई से है, जबकि दूसरा पिंपरी चिंचवाड से है। ये दोनों हाल में अमेरिका से लौटे थे। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 41 हो गई है।


Leave a comment