सोती हुई बच्ची के गले में डेढ़ घंटे तक लिपटा रहा सांप, बड़ी मुश्किल से बची जान

जागरूक टाइम्स 174 Sep 15, 2021

वर्धा. महाराष्ट्र के वर्धा ज़िले से एक दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है. घर में सोती हुए एक बच्ची के गले से सांप लिपट गया. बड़ी मुश्किल से सांप को हटाया गया, लेकिन जाते-जाते आखिरकार सांप ने बच्ची को काट लिया. फिलहाल इस छोटी बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घर के लोगों को का कहना है कि करीब डेढ़ घंटे तक सांप गले से लिपटा रहा है. बाद में बच्ची को बचाने के लिए सांप पकड़ने वाले की मदद ली गई.

ये घटना वर्धा के सेलू तालुका की है. लोकमत समाचार के मुताबिक, 6 साल की बच्ची पूर्वा पद्माकर गडकरी अपनी मां के साथ ज़मीन पर सो रही थी. तभी आधी रात को वहां सांप पहुंच गया. सांप को अचानक देखकर मां तो भाग गई, लेकिन इस बीच सांप बच्ची के गले से लिपट गया. अगले करीब डेढ़ घंटे तक सांप गले से लिपटा रहा. घर में हंड़कंप मच गया. गांव के सैकड़ों कोल वहां पहुंच गए. मां और घर के बाक़ी लोगों ने बच्ची को चुपचाप लेटे रहने को कहा. जब सांप हटने लगा तो उसका कुछ हिस्सा बच्ची की पीठ से दब किया. सांप ने उसी वक्त बच्ची को काट लिया. फिलहाल बच्ची का इलाज कस्तूरबा अस्पताल में चल रहा है. कहा जा रहा है कि बच्ची फिलहाल खतरे से बाहर है.

इस बीच गांव के लोगों ने सांप पकड़ने वाले को फोन किया. लेकिन तब तक सांप बच्ची को काट चुका था. लोग इस घटना के बाद दहशत में है. बता दें कि वर्धा ज़िले के गांवों में काफी बड़ी संख्या में सांप दिखते हैं. खात कर बरसात के मौसम इसकी संख्या काफी ज्यादा होती है. इस साल मई में यहां एक घर से 98 सांप निकले थे. पानी के ड्रम में ढेरों सांप छुपे थे. एक साथ इतने सांप देख कर मज़दूरों में हड़कंप मच गया था.


Leave a comment