फिल्ममेकर संतोष गुप्ता की पत्नी और बेटी ने खुद को जिंदा जलाया

जागरूक टाइम्स 262 Apr 8, 2021

बॉलीवुड फ‍िल्‍ममेकर संतोष गुप्‍ता की पत्‍नी और उनकी बेटी ने आत्‍मदाह कर अपनी जान दे दी. खबर के अनुसार संतोष गुप्ता की पत्नी और बेटी ने अंधेरी के एक उपनगरीय इलाके में खुद को जिंदा जला लिया है. पुलिस घटना की जांच में तुरंत ही जुट हई है. खबर के अनुसारसंतोष गुप्ता की पत्नी का नाम अस्मिता गुप्ता था और उनकी बेटी का नाम सृष्टि गुप्ता था.

खबरों की मानें तो मुंबई के अंधेरी वेस्ट के डीएन नगर इलाके में फिल्ममेकर की बेटी और पत्नी ने सोमवार दोपहर को खुद को आग के हवाले कर दिया था. जैसे ही उनके पड़ोसियों को इस बारे में जानकारी मिली उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी.

घटना की जानकारी मिलने के बाद तुरंत फायर ब्रिडेट मौके पर पहुंची. जिसके बाद दोनों को कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया जहां अस्मिता को मृत घोषित कर दिया गया. लेकिन फिल्ममेकर की बेटी सृष्टि 70 प्रतिशत जली थी ऐसे में उसे मंगलवार को Airoli National Burns Centre शिफ्ट किया गया था. लेकिन मां के निधन के एक दिन बाद बेटी ने भी दम तोड़ दिया.

क्या है कदम के पीछे का कारण
अब तक मिली जानकारी के अनुसार संतोष गुप्ता (Santosh Gupta) की पत्नी अस्मिता गुप्ता काफी लंबे वक्त से किडनी से जुड़ी समस्या से जूझ रही थीं जिसके कारण ही शायद उन्होंने ये कदम उठाया, जबकि उसकी बेटी अपनी मां की तकलीफों को बर्दाश्त नहीं कर सकी जिसके चलते उनसे भी मां के साथ ही आत्मदाह कर लिया.

हालांकि अभी इस पर पुलिस ने किसी तरह की हामी नहीं भरी है. इस मामले पर पुलिस का कहना है कि हमने दो अलग-अलग एक्सीडेंटल डेथ केस रजिस्टर किए हैं जिनकी पड़ताल चल रही है. ऐसे में देखना होगा कि क्या वाकइ हेल्थ इशू के कारण ये कदम उठाया गया या फिर कोई और बात थी.


Leave a comment