महाराष्‍ट्र में बेमौसम बारिश ने गर्भवती सहित 7 की ली जान, ओलों से फसल हुई बर्बाद

जागरूक टाइम्स 182 May 4, 2021

मुंबई. महाराष्‍ट्र में बेमौसम बारिश ने पिछले कई दिनों से राज्‍य में कहर बरपाया हुआ है. बारिश के चलते कई इलाकों में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है तो कहीं तेज हवाओं के चलते बारिश आफत बन गई है. बेमौसम बारिश से राज्‍य में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है. बारिश और ओलों के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिन और बारिश इसी तरह होती रहेगी.

महाराष्‍ट्र के बीड जिले में आज तेज हवाओं के साथ बेमौसम बारिश हुई. बेमौसम बारिश के दौरान बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई. बीड तालुका की बारिश के चलते एक गर्भवती महिला की मौत हो गई जबकि अंबाजोगाई और सानपवाड़ी में पांच जानवरों के मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक बीड, केज और अंबाजोगाई तालुका में आज गरज के साथ भारी बारिश हुई.

बीड तालुका के नेकनूर में लोखंडे की राधाबाई दीपक लोखंडे (20) रविवार की दोपहर खेत में काम कर रही थी. जब बारिश होने लगी तो वह घर लौट रही थी, इसी दौरान बिजली गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बताया जाता है ज‍ब बिजली गिरी तो राधाबाई की सास भी वहां मौजूद थीं, उन्‍हें भी मामूली चोटें आईं हैं. मृतक राधाबाई आठ महीने की गर्भवती थी. एक अन्य घटना में, केज तालुका में पिट्टीघाट की गीता जगन्नाथ थॉम्ब्रे की मौत हो गई. गीता जब खेत में काम कर रही थीं उसी वक्‍त बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई.

परभणी दो नाबालिग बच्चों की मौत
परभणी जिले में भी आज भारी बारिश हुई. बेमौसम बारिश में बिजली गिरने से दो नाबालिग मारे गए हैं. परभणी तालुका के थोला शिवारा में दो नाबालिग चरवाहों की मौत हो गई है. मृतकों की पहचान विट्ठल अवध (12 वर्ष) और वैभव दुगने (11 वर्ष) के रूप में की गई है.

औरंगाबाद में दोनों की मौत हो गई
औरंगाबाद में आज भी भारी बारिश हुई. औरंगाबाद जिले के करमाड़ में शाम करीब 5 बजे हुई बेमौसम बारिश ने सचमुच में कोहराम मचा दिया. यहां भी बिजली गिरने से दोनों की मौत हो गई है.

जालौन में किसान की मौत
बदनपुर तालुका के पास पंगरी का एक किसान तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश के दौरान बिजली गिरने से मारा गया; मृतक की पहचान राधाकिशन के रूप में हुई है.



Leave a comment