cm ठाकरे की टास्क फोर्स संग बैठक, खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, 25 जिलों में मिल सकती है छूट

जागरूक टाइम्स 320 Jul 30, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के बीच अब महाराष्ट्र में जल्द ही कोरोना पाबंदियों से जनता को छूट मिल सकती है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस बात के संकेत भी दे दिए हैं. उन्होंने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड टास्क फोर्स की बैठक बुलाई है और जल्द ही लोगों को कोरोना पाबंदियों में और छूट मिल सकती है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य कोरोना के हालात सुधरने के बाद धीरे धीरे प्रतिबंधों में ढील दे रहा है. सरकार व्यवसायों को खोलने और जिनको कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है उन्हें यात्रा करने की आने वाले दिनों में इजाजत दे सकता है. हालांकि उन्होंने यह साफ किया कि कोरोना पाबंदियों को हटाने का आखिरी निर्णय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का होगा.

बैठक में यह फैसले लिए जा सकते हैं-

–– उम्मीद जताई जा रही है कि बैठक के बाद सीएम सप्ताहांत में शनिवार को मॉर्केट खोलने और रविवार को पूरी तरह से बंद पर फैसला ले सकते हैं.
–– अब उन लोगों को लोकल ट्रेन में यात्रा की इजाजत दी जा सकती है जिन लोगों ने कोरोना की दोनों वैक्सीन लगवा ली हैं.
–– महाराष्ट्र के 25 जिलों में कोरोना पाबंदियों में छूट दी जा सकती है.

–– कोरोना मामालों में गिरावट के बाद अब सरकार दुकान, होटल और जिम खुलने का समय शाम चार बजे तक रात के आठ से नौ बजे तक बढ़ा सकती है.
महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा कि कोविड 19 टास्क फोर्स ने कोविड पाबंदियों में ढील को लेकर अपनी सिफारिशें सीएम उद्धव ठाकरे को सौंप दी हैं. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अब जनता को कोरोना पाबंदियों में अतिरिक्त छूट मिल सकती है. जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं उन्हें लोकल ट्रेन में यात्रा करने की इजाजत मिल सकती है.

Leave a comment