Board Exam 2021: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 9वीं, 11वीं के छात्र बिना परीक्षा के होंगे पास

जागरूक टाइम्स 266 Apr 8, 2021

महाराष्ट्र में बेकाबू होती कोरोना महामारी के कारण राज्य सरकार ने 9वीं और 11वीं के छात्रों को बिना परीक्षा के पास करने का फैला लिया है. इस कदम की जानकारी राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने दी है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके बताया कि नौंवी और 11वीं के छात्रों को बगैर परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा.

इधर, राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग हो रही है. छात्र ट्विटर पर इसके समर्थन में ट्रेंड चला रहे हैं. हालांकि महाराष्ट्र बोर्ड ने इस कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अपने निर्धारित तिथि पर ऑफलाइन मोड में ही होंगी. बोर्ड परीक्षा के टाइम टेबल में बदलाव होगा या नहीं यह मुख्यमंत्री से विचार-विमर्श कर फैसला लिया जाएगा.

आठवीं तक की परीक्षाएं पहले ही हो चुकी हैं रद्द

इसके पहले महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग ने पहली से 8वीं कक्षा तक की परीक्षाओं को कैंसिल कर दिया था. शिक्षामंत्री वर्षा ने हाल ही में ऐलान किया था कि कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को बिना किसी परीक्षा अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. आपको बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं परीक्षाएं 29 अप्रैल से 20 मई तक और और 12वीं के एग्जाम 23 अप्रैल से 21 मई के बीच में आयोजित किए जाने हैं.

Leave a comment