मुंबई ठप : ग्रिड फेल होने से बिजली गुल, लोकल ट्रेन भी रुकी, लाखों लोग फंसे

जागरूक टाइम्स 474 Oct 12, 2020

मुंबई : ग्रिड फेल होने से मुंबई के अधिकतर इलाकों में सोमवार सुबह से बिजली गुल है। बिजली आपूर्ति ठप होने से लोकल ट्रेन सेवा भी बाधित हो गई है। लाखों यात्री सुबह से फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि साउथ, सेंट्रल और नॉर्थ मुंबई में कहीं भी बिजली नहीं आ रही है। यहां तक कि ठाणे और नवी मुंबई तक में इसका असर देखा जा रहा है। यहां भी कई इलाकों में बिजली नहीं आ रही है।

ठाणे से सटे कलवा से पडघे तक पावर सप्लाइ में हुए मल्टिपल ट्रीपिंग के चलते मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन में बिजली नहीं है। 380 मेगावट पावर बाधित हुई है। बिजली पूरी तरह बहाल होने में 2 घंटे से ज्यादा वक्त लग सकता है।

लोग सोशल मीडिया पर पावर कट को लेकर शिकायत कर रहे हैं। शहर में कब तक बिजली आएगी, इसके बारे में अभी कुछ निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता। बृहनमुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाइ ऐंड ट्रांसपोर्ट (BEST) ने ट्वीट कर कहा है, 'टाटा इनकमिंग की इलेक्ट्रिक आपूर्ति बाधित होने से शहर को बिजली नहीं मिल पा रही है। असुविधा के लिए खेद है।'

पावर ग्रिड फेल होने की वजह से वेस्टर्न लाइन की रेलवे भी प्रभावित हुई है। खास तौर पर चर्चगेट से वसई तक ट्रेन सेवा बंद है लेकिन वसई-विरार इलाके में बिजली की सुविधा होने की वजह से वसई से बोरीवली के बीच में कुछ ट्रेनें चलाई जा रही है।

पावर कट के बीच मुंबई एयरपोर्ट पर संचालन ठीक तरीके से हो रहा है। वहीं बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और NSE में भी काम चल रहा है। बीएसई ने बताया कि आज सुबह मझगांव शिपबिल्डर्स के लिए लिस्टिंग सेरेमनी सफलतापूर्वक पूरी हुई।

Leave a comment