महाराष्ट्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज कल से खुलेंगे, शिक्षा मंत्री ने किया ये ट्वीट

जागरूक टाइम्स 200 Oct 19, 2021

महाराष्ट्र में ऑफलाइन कक्षाओं के लिए 20 अक्टूबर से दोबारा सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को खोला जाएगा. इस दौरान कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके छात्रों को ही कक्षा में उपस्थित रहने की अनुमति रहेगी. ऐसे छात्र जो टीके की दोनों डोज लगवा चुके हैं वो गैर-कृषि कॉलेजों, राज्य द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों, डीम्ड विश्वविद्यालयों, स्व-वित्तपोषित विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाओं में भाग ले सकते हैं. महाराष्ट्र के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने ट्वीट करके छात्रों को शुभकामना दी है.

शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने ट्वीट कर लिखा, “सभी छात्र मित्रों से मेरी अपील है कि कॉलेज आते समय सरकार और विश्वविद्यालयों द्वारा निर्धारित नियमों का सख्ती से पालन करें. आपकी सुरक्षा भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है. आप सभी को शुभकामनाएं!” गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते कई महीने तक बंद रहने के बाद राज्य में स्कूलों को खोला गया है. कक्षा पांच से 12वीं तक के स्कूलों को चार अक्टूबर से दोबारा खोला गया था.

टीके की दोनों खुराक लेना है अनिवार्य
महाराष्ट्र में कॉलेज 20 अक्टूबर यानी कल से फिर से खुल रहे हैं. देश में कोविड की स्थिति सामान्य होने के साथ ही एक बार फिर से शिक्षा संस्थानों को खोला जा रहा है. महाराष्ट्र में भी सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को ऑफलाइन मोड़ में खोला जा रहा है. ऐसे में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीके की दोनों खुराक लेनी चाहिए. केवल वही छात्र प्रत्यक्ष कक्षाओं में उपस्थित हो सकते हैं जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं. उन्होंने कहा कि जिन छात्रों ने अब तक टीके की दोनों खुराक नहीं ली है, उन्हें संबंधित कॉलेजों के साथ समन्वय कर जल्द से जल्द टीका लगवाना चाहिए.


Leave a comment