महाराष्ट्र में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, आंकड़ा ४७ पर पहुंचा

जागरूक टाइम्स 580 Mar 20, 2020

मुंबई, (ईएमएस)। महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के दो और नए मामले सामने आए हैं. राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. एक नया मुंबई का है जहां एक 22 साल की युवती का रिपोर्ट पॉजिटिव आया वहीं दूसरा मामला मुंबई से सटे उल्हासनगर का है जहां ४९ साल की एक महिला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया, 'मुंबई में 22 साल की एक युवती में कोरोना की पुष्टि हुई है, जो हाल ही में ब्रिटेन से लौटी है। जबकि एक और केस उल्हासनगर में सामने आया, जहां 49 साल की एक महिला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। महिला कुछ दिनों पहले दुबई गई थी।' इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है।

- डिब्बे वालों ने भी सेवा बंद की
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के देखते हुए मुंबई में नौकरी पेशा लोगों को घर का खाना पहुंचने वाले डिब्बे वालों ने भी अपनी सेवा ३१ मार्च तक के लिए बंद कर दिया है. बताया गया है कि हालात सामान्य होने के बाद फिर वे अपनी सेवा देंगे.

- मुंबई में पसर रहा सन्नाटा
कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं. खासकर मुंबई तथा पुणे में हाल बुरा होते जा रहा है. मुंबई की सड़के धीरे-धीरे वीरान होती जा रही है और चरों तरफ सन्नाटा पसरता जा रहा है. जरुरी होने पर ही लोग घरों से निकल रहे हैं लेकिन अधिकांश लोग मास्क लगाकर ही निकलना उचित समझ रहे हैं. बाजारों में भी चहल-पहल न के बराबर है. लोगों के बीच कोरोना का खौफ देखा जा रहा है.

- महाराष्ट्र सरकार है सक्रिय
महाराष्ट्र में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ते देख उद्धव ठाकरे सरकार सक्रिय हो गई है। राज्य सरकार ने कहा है कि दुकानें सुबह खुलेंगी और दोपहर में बंद हो जाएंगी। सीएम ठाकरे ने कहा कि राज्य में जरूरी सामान पर्याप्त मात्रा में हैं और किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। सीएम ठाकरे ने कहा कि, 'यह तय किया गया है कि दफ्तर रोज खुले रहेंगे लेकिन कर्मचारी आधे ही आएंगे। यह भी कोशिश की जा रही है कि रेल, बस और मेट्रो को भी 50 प्रतिशत यात्री ही सफर करें। राज्य में जरूरी सामान की कमी नहीं है, किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।'

Leave a comment