सुमेरपुर : सब्जी बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव , मचा हड़कंप

IANS | Jul 5, 2020

बांकली गांव में एक हाथ लोरी पर सब्जी बेचने वाला शिवगंज सब्जी मंडी में सैंपलिंग के दौरान मंगलवार देर रात को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही मोहल्ले व गांव में हड़कंप मच गया। बीपीएमओ प्रमोद गिरी ने बताया कि युवक को प्रशासन ने मंगलवार देर रात को 108 पहुंचकर सुमेरपुर कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाया गया। वही सब्जी बेचने वाले की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन के हाथ पाव फुले। इधर सब्जी बेचने वाला पॉजिटिव निकलते ही प्रशासन के लिए बनी आफत, सब्जी बेचने वाला गांव में घूमता था गली-गली ।

जहा पर सवेरे होते ही हल्का पटवारी सुरेश कुमार ओझा व बीट प्रभारी परताराम जांनी की मौजूदगी में 100 मीटर के दायरे को पूरी तरह से सीज किया गया। एवं हाइपोक्लोराइड दवाई का छिड़काव करवाया गया। वही चिकित्सा विभाग का कहना है कि पॉजिटीव के संपर्क में आने वाले लोगों की जल्द ही सैंपलिंग करवाई जायेगी। बांकली गांव में यह चौथा पॉजिटीव मामला सामने आया है जहा पर पूर्व में तीन पॉजिटीव से निगेटिव स्वच्छत होकर घर लौट आये हैं। ओर अब गांव में एक ही एक्टिव केस हैं।
बांकली ग्राम पंचायत क्षेत्र में मड्डीया नाले पर चल रहे नरेगा कार्य पर करीब 80 नरेगा मजदूरों की सेंपलिंग करवाई गई है। वही अन्य जगह पर चल रहे हैं कार्य के नरेगा श्रमिकों की भी जल्द ही कोरोना सैंपलिंग की जाएगी ।