बाड़मेर पीजी कॉलेज में झण्डे लहराने पर छात्र संगठन हुए आमने सामने

IANS | Sep 8, 2018

बाड़मेर - पीजी महाविद्यालय में 10 तारिख को होने वाले छात्रसंघ चुनावो से पूर्व कॉलेज कैम्पस इन दिनों प्रचार का अखाड़ा बना हुआ है। शनिवार की रोज कॉलेज परिसर में छात्र संगठनों के झंडे लगाने की बात पर दो संगठनों के समर्थक आमने सामने हो गए। हालात को देखते हुए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा।

बाड़मेर के पीजी कॉलेज में इन दिनों छात्रसंघ चुनावो को लेकर प्रचार अपने प्रचार पर है। त्रिकोणीय संघर्ष को देखने वाले पीजी कॉलेज में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एनएसयूआई के समर्थकों में झंडा लगाने को लेकर तनातनी हो गई। दरअसल कॉलेज परिसर में झण्डे लहराने और पैम्पलेट लगाने पर पाबंदी के बावजूद एक संगठन के समर्थक जब झण्डे लेकर कैम्पस में प्रवेश कर गए तो दूसरे संगठन के समर्थकों ने अपने झण्डे लहराकर उनका विरोध किया।

ऐसे में मामले में दोनों संगठनों के समर्थक आमने सामने हो गए। जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को बुला लिया। दोनों संगठनों के पदाधिकारियों को पुलिस और कॉलेज प्रशासन ने लम्बी समझाईस की। जिसके बाद जाकर कहीं विवाद शांत हुआ। धारा 144 लागू होने के बाद पीजी कॉलेज में झंडा लहराने के नाम पर घण्टो तनातनी का माहौल बना रहा।