जोधपुर : सेवा से पहले कर्मवीर गाते गाना

IANS | Apr 24, 2020

जोधपुर। जोधपुर शहर के मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों की सेवा करने से पहले यहां का कर्मवीर नर्सिंग स्टाफ गाना गाता है और देशभक्ति नारे लगाते है। जी हां.. कोरोना मरीजों के बीच रहने वाले मथराुदास माथुर अस्पताल के नर्सिंगकर्मियों ने सेवा के जज्बे को पॉजिटिव बनाए रखने के लिए करीब छह दशक पुरानी फिल्म 'हम हिंदुस्तानी' के टाइटल सॉन्ग को अपने काम की शुरुआत का हिस्सा बना लिया है। टीम वार्ड में जाने से पहले 'भारत माता की जय' और 'कोरोना को हराएंगे' के नारे लगाती है।

फिर 'हम हिंदुस्तानी' गाने पर डांस कर मरीजों की देखभाल शुरू करती है। नर्सिंग स्टाफ के सुपरवाइजर नटवर भार्गव ने बताया कि इस बीमारी से हर व्यक्ति घबराया हुआ है। ऐसे में यह गाना प्रेरित करता है। गाने में नई कहानी लिखने की बात कही गई है और सभी देशवासी अभी कोरोना के खिलाफ नई कहानी लिख रहे हैं। हर सप्ताह स्टाफ बदलता है, लेकिन दिन की शुरुआत इसी गाने से होती है।

वार्ड में कार्यरत नर्सिंग स्टाफ के लिए तो यह गाना अब हर वक्त गुनगुनाने जैसा हो गया है। बता दे कि सुपरवाइजर नटवर भार्गव पहले पॉजिटिव मिलने के दो दिन बाद से ही वार्ड के सुपरवाइजर थे। एक महीने तक लगातार काम के बाद एक दिन पहले ही उन्हें क्वारेंटाइन किया गया है। उन्होंने खुद का सैंपल भी दिया। हालांकि वे ऑनलाइन टीम से जुड़े रहेंगे।