बाड़मेर : ससुराल पक्ष पर विवाहिता को लगातार प्रताड़ित करने का आरोप

IANS | Aug 4, 2018

राज्य सहित केंद्र सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ सहित महिला सशक्तिकरण के बड़े बड़े दावे कर रही है। वहीं प्रदेश भर में बेटियों व महिलाओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे। ऐसा ही मामला गुरुवार देर रात बाड़मेर में सामने आया है। विवाहिता की तबीयत गुरुवार देर रात बिगड़ गई जिसका इलाज़ राजकीय अस्पताल बाड़मेर मे चल रहा है।

वहीं आरोपी ससुराल पक्ष पर महिला पुलिस थाने मे मामला दर्ज करवाया गया है। मामले को लेकर सोनी समाज मे रोष व्याप्त है वहीं सोनी समाज के सैकड़ों लोगो ने आरोपी ससुराल पक्ष के खिलाफ बाड़मेर एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की है। ज्ञापन मे समाज के लोगों ने बताया कि ससुराल पक्ष शादी के बाद से ही विवाहिता को लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं वहीं विवाहिता पर दबाव बनाकर उसके पीहर पक्ष से दहेज के रूप मे बड़ी राशि ऐंठ चुके है।

वहीं लगातार दबाव बनाते हुए विवाहिता को शारीरिक एवम मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होने बताया कि शादी के बाद से आज दिन तक विवाहिता को उसके पीहर पक्ष से मिलने तक नहीं दिया गया। गत 29 जून को विवाहिता के भाई की शादी थी और जब विवाहिता के पीहर पक्ष से उसे लेने गए तो उसे भेजने से इनकार भी कर दिया। साथ ही समाज के लोगों ने ससुराल पक्ष पर विवाहिता को यातनाएँ देने के साथ नशीला पदार्थ पिलाने का भी आरोप लगाया है। समाज के सैकड़ों लोगो ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर आरोपी ससुराल पक्ष पर कानूनी कार्यवाही करवाने की मांग की है।