बाड़मेर सिटी डिस्पेंसरी की बदलने लगी तस्वीर

IANS | Sep 25, 2020

बाड़मेर शहर में राजकीय अस्पताल के अलावा शहर के लोग अपने मर्ज के इलाज के लिए गाँधी चौक स्थित सिटी डिस्पेंसरी से बरसो तक नाता जोड़े हुए थे। शहर के ह्रदय स्थल पर स्थित होने के कारण यहाँ आसानी से पहुँचा जा सकता था और पर्याप्त स्टाफ की तैनातगी के कारण बरसो तक यहाँ मरीजो और उनके नाते रिश्तेदारों की रेलमपेल लगी रहती थी लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के चलते यह जगह कई महीनों से वीरान हो गया।

जर्जर हो चुकी बिल्डिंग और स्टाफ की कमी के कारण यह जगह खुद बीमार सी हो गई। लोगो द्वारा उठाई जा रही भारी परेशानी को हमारे द्वारा सिटी डिस्पेंसरी के हालातों को प्रमुखता से प्रसारित करने के बाद चिकित्सा एवम स्वास्थ्य महकमे ने इसकी सुध ली है। इन दिनों सिटी डिस्पेंसरी में रंग रोगन किया जा रहा है और जहाँ जहाँ भवन को मरम्मत की जरूरत थी वहाँ भवन की मरम्मत की जा रही है। यहाँ अब अदद डॉक्टर की दरकार है जिसके पद स्थापित होने की है।

एक तरफ जहाँ शहर के गांधी चौक में बरसों तक लोगो की सेहत की पहरेदार के रूप में काम करने वाली इस सिटी डिस्पेंसरी के दिन बदल रहे है वही अब प्रमुख चिकित्सा अधिकारी की नजरों के यहाँ चिकित्सक लगाने के लिए इनायत होना बाकी है। अब देखने वाली बात यह है कि भवन के सुधार और मरम्मत के बाद यहाँ अगर स्टाफ यहाँ जल्द पदस्थापना की जाती है तो यह जगह जल्द लोगो के स्वास्थ्य लाभ के लिए काम करती नजर आएगी।