Jagruk Times
Mon 21 Apr 2014 00:02:49
विज्ञापन
 

जागरूक टाइम्स होम >> राज्य >> राजस्थान >> जोधपुर

1 जून से आधार कार्ड के नंबर के हिसाब से ही मिल सकेगा सिलेंडर

Thu 16 May 2013 17:46:39

1 जून से आधार कार्ड के नंबर के हिसाब से ही मिल सकेगा सिलेंडर

पाली/जोधपुर। अब घरेलू गैस उपभोक्ताओं 1 जून से आधार कार्ड के नंबर के अनुसार ही गैस सिलेंडर मिल पाएंगे। इसके लिए गैस उपभोक्ताओं को 20 मई तक आधार कार्ड बनाना होगा। साथ ही आधार कार्ड की प्रतिलिपि गैस एजेंसी में जमा करवानी होगी। गैस उपभोक्ता के आधार कार्ड नंबर ऑनलाइन फीड होने के बाद उपभोक्ताओं को सरकार द्वारा मिलने वाली सब्सिडी के आधार पर सिलेंडर मुहैया होगा। इसको लेकर पेट्रोलियम मंत्रालय ने गैस कंपनियों के जरिए गैस डीलर कंपनियों को हाल ही में निर्देश जारी किए हैं।

गैस एजेंसियों को 1 जून से उपभोक्ताओं को आधार कार्ड के नंबर के बगैर गैस सिलेंडर नहीं देने के आदेश दिए गए हैं। इसके लिए गैस एजेंसियों के पास 20 मई तक गैस उपभोक्ताओं के आधार कार्ड के नंबर पहुंचने जरूरी है। ऐसा नहीं होने पर अगले माह से गैस उपभोक्ताओं को सिलेंडर नहीं मिल पाएंगे। इधर, जिले में हालात यह है कि विभिन्न गैस एजेंसियों पर अभी तक गिने-चुने उपभोक्ताओं के ही आधार कार्ड नंबर पहुंच पाए हैं।

जानकारी के अनुसार जिले में कुल 1 लाख 98 हजार गैस उपभोक्ता है, वहीं आधार कार्ड लक्ष्य के अनुरूप मात्र 38 फीसदी लोगों के ही आधार कार्ड बन पाए हैं। आधार कार्ड बनाने के लिए शहर समेत जिले में कंपनी की ओर से मात्र बीस केंद्र स्थापित किए गए हैं, जबकि जिले की कुल जनसंख्या 21 लाख 50 हजार है। जहां लोगों के आधार कार्ड  बनाए जा रहे है। इसमें से शहर में मात्र 3 स्थानों पर ही आधार कार्ड  बनाने के लिए केंद्र संचालित किए जा रहे हैं। इन केंद्र पर बहुत कम संख्या में लोगों के आधार कार्ड बन रहे हैं।







विज्ञापन


मांगे सबकी खैर

बारिश का मौसम मुंबई के युवाओं के लिए पिकनिक का मौसम होता है। इस मौसम में...
Tue 16 Apr 2013 16:13:53
 



राशिफल


लाइफस्टाइल

राजस्थानी पिटौर की सब्जी राजस्थान में बनाई जाने वाली यह पारंपरिक सब्जी है, जब फ्रिज में हरी सब्जियां...
Mon 31 Mar 2014 13:26:44
 

विज्ञापन






Copyright © 2013 Jagruk Times