बारिश के मौसम में ऐसा हो मेकअप

जागरूक टाइम्स 55 Sep 4, 2018

बारिश के मौसम में मेकअप करने में काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। मेकअप करके बाहर निकलते ही नमी और उमस की वजह से मेकअप बहुत जल्दी खराब हो जाता है। उसमें भी आंखों का मेकअप सबसे पहले फैल जाता है। अगर आप भी ऐसी समस्या से परेशान हैं तो ऐ तरीके अपनायें।

सबसे पहले तो इस बात का ध्यान रखें कि आई मेकअप के सारे प्रोडक्ट्स वाटरप्रूफ और ब्रांडेड कंपनी के हों ताकि यह फैलने से बचा रहे। मसकारा लगा रहे हैं तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यह बहुत ही लाइटवेट हो और इसके नेचुरल कलर का ही इस्तेमाल करें। आप चाहें तो आई लाइनर पेंसिल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

आई लाइनर के रंगों का चुनाव आप मौसम के हिसाब से कर सकती हैं जैसे, सी-ग्रीन, ब्लू, पिंक और वायलेट कलर आदि। अगर आपको आई शैडो लगाना पसंद है तो इस मौसम में क्रीम बेस्ड शैडो की जगह पाउडर बेस्ड आई शैडो का इस्तेमाल करें। आप कुछ हल्के रंगों क्रीम, पीच, सिल्वर या गोल्डन कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ज्यादा मेकअप न करें
मानसून में आकर्षक और सहज दिखने के लिए ज्यादा मेकअप न करें और काजल एवं मसकारा लगाने से बचें। अच्छा सनस्क्रीन लगाना हमेशा फायदेमंद रहता है क्योंकि यह दिन के दौरान आपकी त्वचा को हर तरह के नुकसान से बचाता है। कम मेकअप के लिए हल्का आई लाइनर लगाएं। काले की बजाय भूरे रंग का आई लाइनर लगाएं। अगर मस्कारा लगाना ही हो तो वाटर प्रूफ लगाएं। यह उमस या गर्मी में पसीने के साथ नहीं बहेगा। दिन में चमकरहित ब्लश अच्छा रहता है। हल्की गुलाबी या गहरी गुलाबी लिपस्टिक लुक को और बेहतर बना देगी।

फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर है क्योंकि इसमें एसपीएफ, फाउंडेशन, पाउडर और प्रिमर सभी कुछ होता है. यह एक ऑल-इन-वन मॉश्चराइजर है। मानसून में डार्क मेकअप से बचें। इस मौसम के लिहाज से स्मोकी आईज (कजरारी आंखों) मेकअप बिल्कुल ठीक नहीं है।मानसून में लिप ग्लॉस का प्रयोग न करें। इस मौसम में वे चिपचिपाहट का अहसास कराती हैं, जिससे असहज महसूस होता है।

Leave a comment