भारत आ सकती है हीरो की सबसे सस्ती 125 सीसी बाइक

जागरूक टाइम्स 925 Aug 7, 2018

नई दिल्ली । भारत में हीरो की बाइक डॉन काफी पसंद की जाती है। यह एक कम बजट की बढ़िया बाइक है। फिलहाल यह बाइक 100सीसी इंजन में है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस 125सीसी इंजन में भी उतार सकती है। हीरो ने 2 साल पहले इटली में हुए मिलन मोटर शो में डॉन 125 को पेश किया था और तभी से इसके भारत आने की उम्मीद बढ़ने लगी। रेगुलर मॉडल से थोड़ी अलग दिखने वाली डॉन 125 में हेवी इंजन तो लगा ही है इसके साथ ही यह ज्यादा दमदार भी नजर आई। इसका डिज़ाइन पहले की तरह बिना हैडलैंप मास्ट वाला होगा, लेकिन आकर्षित भी होगा इतना ही नहीं भविष्य में इस मास्ट के साथ भी उतारा जा सकता है।

हीरो डॉन 125 नए कलर्स में भी उपलब्ध होगी जिसमें ब्लैक, ब्लू और रेड कलर्स जैसे ऑप्शन मिलेंगे। इसके अलावा बाइक के स्टाइल को और स्ट्रोंग करने के लिए इसमें 5 स्पोक एलाय व्हील्स भी दिए गये है। नई हीरो डॉन 125 में 124.7सीसी का एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक,ओएचसी , सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है। जो 9.13पीसी की पावर के साथ 10.35एनएम का टार्क जनरेट करता है। एक लीटर में यह बाइक 60 से 70 किलोमीटर की माइलेज निकाल देगी।

इस समय भारत में हीरो की सुपर स्प्लेंडर और ग्लैमर-125 ही मौजूद है। इस बीच यदि हीरो की नई डॉन 125 आती है,तो कंपनी का पोर्टफोलियो बड़ा होगा साथ ही ग्राहकों के पास भी एक ऑप्शन होगा,अब चूंकि यह डॉन सीरीज की बाइक है इसलिए इसकी कीमत भी मौजूदा 125सीसी बाइक्स की तुलना में कुछ कम रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स की माने तो इस बाइक को इस साल के अंत तक लांच किया जा सकता है और इसकी संभावित कीमत 60 हजार रुपये से कम हो सकती है।

ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ...

Leave a comment