6 माह तक 600 मजदूरों की मेहनत, तब तैयार हुआ बिग बॉस का घर

जागरूक टाइम्स 276 Sep 24, 2019

मुंबई (ईएमएस)। बिग बॉस के 13वें सीजन का ग्रैंड लॉन्च हो गया है। इस सीजन के भी होस्ट बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हैं। बिग बॉस के लिए इस बार घर का सेट मुंबई की फिल्म सिटी में बनाया गया है जबकि पहले लोनावाला में बनाया जाता था। आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने घर से जुड़े कई रोमांचक खुलासे किए हैं। कुमार ने बताया कि इस बार बिग बॉस का घर बनाने में प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है। प्लास्टिक की जगह पीओपी या अन्य किसी चीज का इस्तेमाल हुआ है। प्लास्टिक नहीं इस्तेमाल करने से घर की लागत ज्यादा पड़ी है, लेकिन बदलाव जरूरी है और बदलाव करने के लिए आप पहले खुद को बदलेंगे। इसलिए हमने भी इस बार ये बड़ा फैसला किया था। प्लास्टिक से पर्यावरण को बहुत नुकसान होता है। बिग बॉस 13 के घर का ढांचा बनाने के लिए 500-600 मजदूरों ने छह महीने तक काम किया था, साथ ही घर को फिनिश करने के लिए अलग से 60 दिन का समय लगा।

पहली नजर में बिग बॉस के घर में कोई जेल भी नहीं दिखी। जब इस बारे में ओमंग कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा ये सरप्राइज है। खैर इस बार बिग बॉस के घर को म्यूजियम थीम पर तैयार किया गया है। नए घर के कलर का चयन भी खास विचार के बाद किया गया है। बिग बॉस के कंटेस्टेंट को रिकॉर्ड करने के लिए 93 कैमरों का इस्तेमाल किया गया है। ये कैमरे कंटेस्टेंट के प्रत्येक मूव पर ध्यान रखेंगे। घर के बेडरूम में कुल 14 बेड हैं। इसमें ट्रिपल, डबल और सिंगल बेड तक हैं। वहीं कंफेशन रूम का भी खास ध्यान रखा गया है। इसमें खास दीवान है।

बिग बॉस 13 के घर में एंट्री बेहद आकर्षक है। खासतौर से घास का बना हुआ बेड खूब पसंद किया जा रहा है। बिग बॉस के घर में किचन बहुत सोबर बनाई गई है। ओमंग ने कहा, हमने देखा किचन में बहुत तांडव होता है। यहां बर्तन टूटते हैं इसलिए हमने इस बार किचन सोबर रखने का फैसला किया है। यहां कंटेस्टेंट खुद रंग भरेंगे। इस साल बिग बॉस के घर की थीम को म्यूजियम नाम दिया गया है। हर साल घर को एक अलग थीम जाती है। बिग बॉस के लॉन्च इवेंट पर सलमान खान नाराज हो गए और मीडिया पर भड़क उठे। दरअसल सलमान लगातार क्लिक हो रहीं पिक्चर से फोटोग्राफर पर भड़क गए थे।


Leave a comment