असली हीरो पर बने बायोपिक, अक्षय का संजू पर कटाक्ष

जागरूक टाइम्स 288 Aug 3, 2018

मुंबई : बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों कुछ खास करने वाले लोगों को लेकर उनके चरित्र पर आधारित फिल्मों का दौर चल रहा है। संजू, सूरमा जैसी फिल्मों के बाद इस साल कई और बायोपिक्स रिलीज की दौड़ में हैं। बायोपिक्स के ट्रेंड को लेकर जब अक्षय कुमार से उनकी बायोपिक बनाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इससे साफ मना कर दिया। अक्षय कुमार ने कहा कि वह नहीं चाहते कि कभी उन पर बायोपि‍क बने और ना ही वो अपनी जिंदगी पर कोई किताब लि‍खना चाहते हैं।

एक इंटरव्यू ने उन्होंने कहा, मैं कभी भी अपने पर किताब नहीं लिखूंगा। और मैं मूर्ख होउंगा अगर मैं अपने आप पर बायोपिक बनाउंगा तो। मैं कभी भी इसके बारे में सोचना नहीं चाहूंगा, यह मेरे लिए एक उथल-पुथल वाली चीज होगी। मैं रियल हीरोज पर बायोपिक बनाना चाहता हूं ना कि रील हीरो पर। अक्षय कुमार ने आगे कहा कि इतिहास में इतनी सारी अद्भुत कहानियां हैं, जैसे तपन दास ('गोल्ड' में उनके चरित्र को फिल्माया गया है)। अरुणाचलम मुरुगनाथम, जिनके जीवन पर फिल्म पैडमैन आधारित थी, जिन्होंने भारत को सकारात्मक संदेश दिया।

इस तरह की शख्‍िसयतों पर बायोपिक बननी चाहिए। अक्षय का रील हीरो पर बायोपिक ना बनाने की बात का इशारा क्या राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू पर है? क्योंकि हाल ही में संजू ही रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई भी की है। अपकमिंग बायोपिक्स की बात करें तो इस लिस्ट में 'सुपर 30', 'मंटो', 'माणिकर्णिका: द रानी ऑफ झांसी', 'ओलंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्रा' शामिल है।

Leave a comment