सिख रिवाज से हुई दीपिका- रणवीर की शादी से नाराज सिख समाज

जागरूक टाइम्स 131 Nov 21, 2018

मुंबई । इटली के लेक कोमो में दीपिका- रणवीर की शादी के लिए होटल में गुरु ग्रंथ साहिब में जाने से सिख समुदाय नाराज है। जानकारी के अनुसार आनंद कारज (सिख रिवाज से शादी) करने के लिए जोड़े को गुरुद्वारा जाना था, परंतु इटली की होटल में ही गुरु ग्रंथ साहिब को मंगवा लिया गया। होटल में गुरु ग्रंथ साहिब ले जाने से नाराज सिख समुदाय ने कहा कि भारत में अकाल तख्त से इसकी शिकायत की जाएगी।

लंबे समय से दीपिका और रणवीर की शादी का इंतजार कर रहे फैंस का इंतजार आखिरकार 14 और 15 नवंबर को खत्म हो गया। दोनों ने पहले 14 नवंबर को कोंकनी रिती रिवाज से इटली में शादी की। इसके बाद 15 नवंबर को इस कपल ने सिंधी रीति-रिवाज से आनंद कारज की रस्में पूरी की। इटली में शादी के बाद रविवार की सुबह दोनों जब मुंबई लौटे तो ट्रेडिशनल वेयर में यह जोड़ा काफी खूबसूरत लग रहा था।

जल्द ही दोनों रिसेप्शन पार्टी भी देने वाले हैं। जानकारी के अनुसार बेंगलुरु में 21 नवंबर को पहला रिसेप्शन होगा, जहां दीपिका के परिवार के करीबी लोग शामिल होंगे। उसके बाद 28 नवंबर को दूसरा रिसेप्शन मुंबई में होगा, जिसमें करीबी लोगों के साथ बॉलीवुड सितारे भी शामिल होंगे।

Leave a comment