अपने युग के महानतम राजनेता थे वाजपेयी : शाहरुख

जागरूक टाइम्स 83 Aug 17, 2018

मुंबई । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से राजनेता, फिल्म और खेल जगत के साथ ही पूरा देश स्तब्ध है। हर विषम परिस्थिति को स्वीकार करने वाले अटलजी के पार्थिव शरीर को देखने के लिए गुरुवार शाम से ही उनके घर लोगों की भारी भीड़ लगी हुई है। बालीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी स्मृतियों को ताजा करते हुए कहा कि आज देश ने एक पिता समान व्यक्ति को खो दिया।

शाहरुख खान ने कहा वाजपेयी अपने युग के महानतम राजनीतिक शख्सियत थे। शाहरुख खान ने अपने ट्वीट में लिखा, ''दिल्ली में मेरे पिता मुझे वाजपेयी का हर भाषण सुनने के लिए अपने साथ ले जाते थे। मुझे उनसे मिलने का मौका मिला और हमने कविता, फिल्म और राजनीति के बारे में बातचीत की। उन्हें घर पर 'बापजी' कहा जाता था। मुझे उनकी एक कविता को पर्दे पर उतारने का भी मौका भी मिला था। निजी तौर पर अगर मैं कहूं तो मैंने अपने बचपन का एक हिस्सा, सीखने-मुस्कुराने और कविताओं की यादों को खो दिया है।''

शाहरुख खान ने आगे लिखा, '' मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं कि उन्होंने मेरी जिंदगी को प्रभावित किया भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।'' इसके साथ ही शाहरुख खान ने अटल जी की कविता 'क्या खोया क्या पाया' का लिंक भी शेयर किया है, जिसमें जगजीत सिंह ने अपनी आवाज दी थी। संवेदना की प्रस्तावना जावेद अख्तर ने लिखी थी, आवाज अमिताभ बच्चन और एक्टिंग शाहरुख ने की। वहीं, निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था।

Leave a comment